watch-tv

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

पंजाब 27 सितंबर। जालंधर में करीब 4 साल पहले एक 12 साल की बच्ची से रेप के बाद उसकी हथौड़ा मारकर हत्या करने के मामले में कोर्ट द्वारा मुख्य आरोपी को दोषी करार करते हुए ऐतिहासिक फैसला सुनाया। इस दौरान अदालत की और से दोषी को सजा-ए-मौत की सजा सुनाई है। दोषी 30 साल का नशेड़ी गुरप्रीत गोपी है। अतिरिक्त जिला एंव सेशन जज अर्चना कंबोज ने उक्त मामले में क्रूरता भरा बताया। बता दें कि इस मामले में आरोपी गोपी का साथी उसके चाचा का बेटा विकास पहले ही भगोड़ा करार हो चुका है। जानकारी के अनुसार आरोपी द्वारा रेप करने के बाद हथौड़ा मारकर बच्ची की हत्या कर दी थी। जिसके बाद बच्ची की लाश को रेत से भरी बोरियों में छिपा दिया था। बता दें कि जब बच्ची की लाश बरामद की थी तो उस वक्त लोगों ने गोपी की जमकर पिटाई की थी।

पोस्टमॉर्टम में रेप का हुआ खुलासा

पुलिस आरोपी को पब्लिक के चंगुल से छुड़वा कर थाने ले गई थी। वहां आधी रात तक आरोपी से पूछताछ चल रही थी। पुलिस ने खून से सना हथौड़ा कब्जे में लिया था। बच्ची की लाश पड़ोसी गुरप्रीत के घर से मिली थी। वहीं, जब पुलिस ने पोस्टमॉर्टम करवाया तो पता चला कि बच्ची से रेप हुआ है।

घर के बाहर खेलते हुए की अगवा
जानकारी के अनुसार गोराया के एक गांव से शाम 4:15 बजे बच्ची लापता हो गई थी। जिसके बाद पिता ने बच्ची की तलाश शुरू की। 2:45 बजे उसे घर के बाहर खेलते देखा था। उसके पास से उसे आरोपी ने अगवा कर लिया था। जिसके बाद मामले की जांच के लिए पुलिस टीम पहुंच गई थी। सबसे पहले अनाउंसमैंट करवाया गया और सोशल मीडिया पर लापता बच्ची की फोटो शेयर की गई थी।

आरोपी के घर से हथौड़ा मिलने पर हुआ खुलासा
पुलिस ने गांव में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच की तो यह क्लियर हो गया था कि बच्ची गांव से बाहर नहीं गई है। इसके बाद पुलिस ने सर्च अभियान चलाया। पुलिस घरों की तलाश शुरू कर दी थी। गुरप्रीत भी बच्ची को ढूंढने का ड्रामा कर लोगों के घरों की तलाशी लेने में पुलिस की मदद करने लगा था। जब पुलिस ने करीब 7 बजे गुरप्रीत के घर में गई तो अंदर से खून से सना हथौड़ा मिला था। जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

Leave a Comment