watch-tv

शाहीन बाग की फर्नीचर मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलीं; दमकल की 20 गाड़ियां पहुंची

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

दक्षिणी दिल्ली/18 अप्रैल।
शाहीन बाग की फर्नीचर मार्केट में बुधवार देर रात एक दुकान में भयंकर आग लग गई। देखते-देखते यह आग दूसरी दुकानों तक फैल गई। दमकल की करीब 20 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।
शाहीन बाग में एक फर्नीचर की दुकान में रात करीब 11 बजे अचानक किसी वजह से आग लग गई। आग ने दुकान में रखे लकड़ी के फर्नीचर को अपने चपेट में ले लिया। आग की लपटे देखकर इलाके में लोग घरों से बाहर निकल कर आ गए।
दमकल की 20 गाड़ियों ने बुझाई आग
पहले तो लोगों ने खुद ही आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग की ऊंची लपटे देखकर लोगों ने दमकल विभाग को घटना की सूचना दी। इसके बाद दमकल विभाग की करीब 20 गाड़ियां मौके पर पहुंची। यहां करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई।
आग की लपटें देखकर इलाके में दहशत
जिस समय मार्केट में हादसा हुआ तो उस दौरान दुकान में रखे लकड़ी के समान की वजह से आग ने भयंकर रूप ले लिया। इसकी लपटे बहुत ऊपर तक चली गई। इससे इलाके में अफरा तफरी फैल गई। हालांकि समय के रहते दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया।
लाखों रुपये का फर्नीचर हुआ राख
दमकल विभाग की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी। इस हादसे में कई दुकानदारों का लाखों रुपये का फर्नीचर जलकर खाक हो गया। इसका आधिकारिक आकलन भी किया जा रहा है।

Leave a Comment