watch-tv

ये अंदर की बात है, भाजपा-रथ पर सवार होते ही बिट्‌टू की बड़ी परेशानी, कैसे मरोड़ें ‘पंजा’

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

कांग्रेस का ही पंजा पकड़ 3 बार सांसद बने
जब छोड़ी तो 3 कांग्रेसी तक न ले जा सके

लुधियाना/यूटर्न/28 मार्च। वाकई सियासत इसी का नाम है, जैसा यहां देखने को मिल रहा है। इस सीट से दो बार और आनंदपुर साहिब से एक बार कांग्रेस से लोकसभा चुनाव जीतने वाले सांसद रवनीत सिंह बिट्‌टू अभी-अभी भाजपा के रथ पर सवार सवार हुए हैं। भगवा-रंग चढ़ते ही उनको हर तरफ अब कमल ही खिलता नजर आने लगा है।
कांग्रेस सूत्रों का भरोसा करें तो बिट्‌टू के समर्थक उनके भाजपा ज्वाइन करते ही खासतौर पर लुधियाना लोकसभा हल्के में एक्टिव हो गए। अपने ‘बॉस’ से मिली हिदायत के मुताबिक उनकी यही कोशिश है कि लुधियाना के कुछ बड़े कांग्रेसी चेहरे जल्द भाजपा में शामिल कराए जाएं। बिट्‌टू-कैंप के लिए सबसे बड़ी फिक्र की बात यही है कि फिलवक्त तक वह यहां से कोई बड़ा चेहरा बीजेपी में नहीं ले जा सके हैं। बताते हैं कि फिलहाल सियासी-माहौल बनाए रखने के लिए बिट्टू ने खुद कमान संभाल लंबे-चौड़े दावे वाले बयान देने शुरु कर दिए हैं।
दावे तो बड़े-बड़े, मगर अभी कांग्रेसी वहीं खड़े
सांसद बिट्‌टू ने ताजे बयान में दावा किया है कि कांग्रेस के कई पार्षद और पूर्व व मौजूदा विधायक उनके टच में हैं। उनके खासमखास रहे पूर्व विधायक कुलदीप वैद ने ही उनके दावे की हवा निकालते पलटवार किया कि वह तो ईडी से भी नहीं डरते, कांग्रेस छोड़ने वाले नहीं है। लगे हाथों तंज भी कसा कि बि्टटू तो खानदानी कांग्रेसी थे, पता नहीं क्यों बीजेपी में चले गए।
कांग्रेस हिला नहीं सके, आप सरकार गिराने के दावे
इसे सांसद बिट्‌टू की ध्यान बांटने वाली नीति ही कहेंगे कि ताजा बयान में उन्होंने यहां तक दावा कर डाला कि लोकसभा चुनाव के बाद पंजाब में आप सरकार गिर जाएगी। इसका कारण भी अजीब बताया कि केजरीवाल जेल में हैं और राघव चड्ढा भगौड़ा है। वहीं बिट्‌टू विरोधी व कई कट्‌टर कांग्रेसी उन पर तंज कस रहे हैं कि एमपी ‘साहब’ चोरी-चुपके अकेले ही बीजेपी में जा बैठे। अब दावों पर दावे ठोक रहे हैं। वह कांग्रेस तो हिला नहीं सके और आप सरकार गिराने चले हैं।

Leave a Comment