watch-tv

तकरार : दिवाली से पहले रोहतक में आमने-सामने हुए पुलिस और दुकानदार

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

हंगामा हो गया दुकानों के बाहर से सामान हटवाने पर दुकानदारों ने लगाया रोड पर धरना

रोहतक 28 अक्टूबर। यहां दिवाली से पहले सोमवार को दुकानदारों और पुलिस में तीखी बहसबाजी हो गई। दरअसल सुबह ही रेलवे रोड स्थित भिवानी स्टैंड पर दुकानों के बाहर सजे सामान पुलिस हटवाने लगी। जिस पर पुलिस और कारोबारी आमने-सामने हो गए।

सिटी थाने की पुलिस भी कार्रवाई पर अड़ी रही तो रोष जताते हुए दुकानदार बीच सड़क पर धरना लगाकर बैठ गए। उन्होंने रोड जाम कर पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। दुकानदारों का रोष था कि फेस्टिवल-सीजन में पुलिस उनका व्यापार जानबूझकर प्रभावित कर रही है। उनको कम से कम दीवाली जैसे बड़े त्यौहार पर तो तंग ना किया जाए। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए त्यौहारी सीजन में दुकानों के बाहर प्रोडक्टस सजाने पड़ते हैं। खैर, दुकानदारों के धरने पर बैठने की सूचना के बाद एसएचओ रविंदर सिंह मौके पहुंचे और व्यापारियों को शांत किया।

विवाद की वजह यह रही :

दरअसल पुलिस का कहना था कि दिवाली में चंद दिन बचे हैं। लोग खरीदारी करने के लिए बाजार में आ रहे हैं। दुकानों के बाहर रखे सामान की वजह से जाम की स्थिति बन जाती है। जिसके चलते पुलिस ने दुकानों के बाहर रखे सामान व फड़ियों को हटाने के निर्देश दिए और उनके खिलाफ कार्रवाई की बात भी की। इसी मुहिम के तहत पुलिस की टीम भिवानी स्टैंड पर पहुंची। जब दुकानों के बाहर रखे सामान को हटाया तो व्यापारियों ने इसका विरोध शुरु कर दिया।

साथ ही पुलिस ने शहर में रेलवे रोड, किला रोड, शोरी क्लॉथ मार्केट और मॉडल टाउन को व्हीकल फ्री जोन बनाया। इसके लिए झज्जर रोड टी पॉइंट से कच्चा बेरी रोड वाया भिवानी स्टैंड, दुर्गा भवन मंदिर तक की सड़क को वाहन फ्री जोन बनाया गया है। इसी मंशा से पुलिस ट्रैफिक दुरुस्त रखना चाहती है।

———–

Leave a Comment