watch-tv

नामी ट्रैवल एजेंट नितिश घई पर ईडी का शिकंजा, दर्ज हुई FIR, 100 पर्चे व 300 शिकायतों का आरोपी है ट्रैवल एजेंट

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

(राजदीप सिंह सैनी)

लुधियाना 27 अक्टूबर। पंजाब के बहुचर्चित लुधियाना के नामी ट्रैवल एजेंट और 00 ठगी के मामलों में आरोपी नितिश घई पर ईडी की और से शिकंजा कसना शुरु कर दिया गया है। इस मामले में ईडी और से नितिश घई के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी गई है। यह एफआईआर थाना डिवीजन नंबर पांच की पुलिस ने ईडी के असिस्टेंट डायरेक्टर की शिकायत पर नितिश घई के खिलाफ दर्ज की है। इस मामले में पुलिस द्वारा नितिश की गिरफ्तारी के लिए रेड शुरु कर दी है। चर्चा है कि जल्द उसकी गिरफ्तारी हो सकती है। जानकारी के अनुसार ईडी की और से दिए गए बयानों में कहा गया है कि नितिश घई की और से लोगों को वीजा लगाने का झांसा देकर ठगी मारी जाती थी। जबकि इस तरह करके उसने आम जनता व सरकार के साथ करोड़ों रुपए की ठगी कर डाली। नितिश द्वारा ट्रैवल एजेंट की आढ़ में यह सारा खेल किया गया है।

परिवार समते कई लोगों पर हुआ था पर्चा
जानकारी के अनुसार नितिश घई की और से लुधियाना समेत कई स्टेट में अपने ट्रैवल एजेंट के ऑफिस चलाए जा रहे हैं। लुधियाना में समराला चौक पर ब्लेसिंग कंसल्टेंसी और मॉडल टाउन में वी वीज़ा उनके नाम पर पंजीकृत थे, जबकि अन्य कंपनियां – गिल चौक के पास जीजीआई ग्रुप, 99 वीज़ा और घुमार मंडी के मधोक कॉम्प्लेक्स में ब्राइट सॉल्यूशन कंसल्टेंसी, उनके सहयोगी तजिंदर सिंह और रविंदर सिंह के नाम पर पंजीकृत थीं। उनके कार्यालय जालंधर, नकोदर, फगवाड़ा, यूपी, दिल्ली और लुधियाना में भी थे। पुलिस ने उनकी पत्नी गुरमिंदर कौर, भाई मुनीश घई, बहनोई कुलभूषण सूद और एक कर्मचारी गुरमीत कौर आशा पर भी मामला दर्ज किया था।

100 पर्चे व 300 शिकायतों का आरोपी ट्रैवल एजेंट
बता दें कि नितिश घई ने 2015 में ट्रैवल एजेंट का कारोबार शुरु किया था। जिसके बाद उसके पास सिर्फ कंस्लटेंसी की परमिशन थी। लेकिन आरोपी द्वारा लोगों को वीजे लगाने का झांसा देकर पैसे लेने शुरु कर दिए। इस तरह करके आरोपी द्वारा कई सो करोड़ की ठगी मार ली गई। इस मामले में लुधियाना पुलिस ने घई पर एक के बाद एक 100 एफआईआर दर्ज की। जबकि 300 शिकायतें उसके खिलाफ पेडिंग चली। अब भी उसकी ठगी का शिकार हुए कई लोग सामने आते हैं।

नितिश की 58 लाख की प्रॉपर्टी हो चुकी सीज
ईडी की और से एक साल पहले मनी लॉन्ड्रिंग के केस में ट्रैवल एजेंट नीतीश घई की 58 लाख रुपए की संपत्ति सीज कर दी थी। लुधियाना पुलिस ने घई की संपत्तियों को सीज करने के लिए ईडी को पत्र भेजा था। ठगी के आरोप में नितिश घई को जालंधर पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था। अभी जमानत पर बाहर है। बता दें कि नीतीश घई का शिकार हुए लोग शिव सेना के पास गए थे। शिव सेना ने भी घई के खिलाफ रोष प्रदर्शन करके पुलिस पर ट्रैवल एजेंट के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए दबाव डाला था। शिव सेना का आरोप था कि ट्रैवल एजेंट ने लोगों से पैसे ठगे हैं।

Leave a Comment