watch-tv

जीएस ऑटो इंटरनेशनल के डायरेक्टर व गुरु नानक पब्लिक स्कूल के ट्रस्टी जसवीर रियात पर FIR दर्ज

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

ट्रस्ट मेंबरों से हस्ताक्षर करवा स्कूल की जमीन का किया सौदा, जमीन बेचने की जगह खरीददार की ही हड़प ली 3 प्रॉपर्टियां

लुधियाना 27 अक्टूबर। अय्याली कलां में जीएस ऑटो इंटरनेशनल के डायरेक्टर और गुरु नानक पब्लिक स्कूल के ट्रस्टी जसवीर सिंह रियात पर धोखाधड़ी का पर्चा दर्ज किया गया है। जसवीर सिंह रियात पर स्कूल की ट्रस्ट के नाम पर अय्याली कलां में मौजूद जमीन का सौदा करके रजिस्ट्री नहीं करवाई गई। बदले में खरीददार की तीन प्रॉपर्टियां हड़प कर ली गई। थाना सराभा नगर की पुलिस ने राजगुरु नगर के बाबा नंद सिंह नगर के चमकौर सिंह की शिकायत पर बीआरएस नगर के जसबीर सिंह के रियात के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। एएसआई गमदूर सिंह ने बताया कि आरोपी जसबीर सिंह रियात जीएस इंटरनेशनल कंपनी के डायरेक्टर है, जबकि गुरु नानक पब्लिक स्कूल कमेटी के ट्रस्टी है। शिकायतकर्ता के अनुसार गांव अय्याली कलां में गुरु नानक पब्लिक स्कूल अय्याली कलां की सा‌ढ़े सात एकड़ जमीन थी। अगस्त 2011 में आरोपी जसवीर सिंह रियात ने स्कूल कमेटी का मता डलवाकर 15 कमेटी मेंबरों के हस्ताक्षर करवाकर उक्त जमीन का सौदा शिकायतकर्ता के साथ कर लिया। इस सौदे के बदले में आरोपी जसबीर रियात ने शिकायतकर्ता से कुछ पेमेंट और तीन प्रॉपर्टी, जो कि डेबलों, जसपाल बांगर और गांव देत्तवाल में मौजूद है, लेने का सौदा कर लिया।

सौदा कराने की जगह खुद हड़प कर ली जमीनें
शिकायतकर्ता का आरोप है कि आरोपी जसवीर रियात ने उनके साथ जमीनों का सौदा कर लिया। लेकिन खुद स्कूल की अय्याली कलां में मौजूद प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री नहीं करवाकर दी। जबकि बदले में शिकायतकर्ता की तीनों जमीनों की रजिस्ट्री धोखे से करवाकर हड़प कर ली। यह रजिस्ट्री जसवीर सिंह रियात, गुरिंदर रियात, अवतार सिंह व जीवन सिंह के नाम पर करवा गई।

समझौता करके भी नहीं की जमीन वापिस
शिकायतकर्ता के अनुसार 2022 में उन्होंने जसवीर सिंह रियाल और उनकी पत्नी दलविंदर कौर के खिलाफ थाना सराभा नगर में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद कुछ लोगों द्वारा बीच पड़कर उनका समझौता करवा दिया गया। इस दौरान जसवीर सिंह समेत मामले में शामिल अन्य लोगों द्वारा उनकी जमीनें वापिस करने का आश्वासन दिया था। लेकिन बाद में उन्होंने जमीनें वापिस नहीं की और टाल मटोल करते रहे। जिससे परेशान होकर शिकायतकर्ता ने पुलिस को शिकायत दी।

कई नामी कंपनियों के डायरेक्टरों फंसने की आशंका
वहीं चर्चा है कि इस धोखाधड़ी के मामले में कई नामी कंपनियों के डायरेक्टरों पर एफआईआर हो सकती है। क्योंकि कई नामी लोग इसमें शाामिल है। शिकायतकर्ता द्वारा अपने बयानों में उन लोगों के नाम लिए गए हैं। लेकिन अभी पुलिस द्वारा सिर्फ जसवीर सिंह पर एफआईआर दर्ज की है। चर्चा है कि आने वाले दिनों में बाकी डायरेक्टरों पर भी कार्रवाई हो सकती है। जिनकी अभी जांच चल रही है। जांच पूरी होने के बाद आरोप तय हो सकेगें।

Leave a Comment