watch-tv

पूर्व सीएम कैप्टन ने न खरीद को लेकर मान सरकार को घेरा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

कैप्टन का इलजाम, केंद्र ने 44 हजार करोड़ दिए, आप सरकार किसानों को नहीं दे रही है पैसा

चंडीगढ़ 26 अक्टूबर। पंजाब में धान की खरीद और लिफ्टिंग को लेकर किसान सड़कों पर उतर आए हैं। इसी बीच पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सूबे की आप सरकार पर हमला बोला। यहां काबिलेजिक्र है कि गत दिवस भाजपा नेता कैप्टन अमरिंदर ने एशिया की सबसे बड़ी अनाज मंडी खन्ना में धान खरीद का जायजा लिया था।

‘यूटर्न टाइम’ ने इसे लेकर अपनी रिपोर्ट में संकेत दिए थे कि भाजपा नेतृत्व ने पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को किसानों के मुद्दे पर एक्टिव किया था। कयास के मुताबिक भाजपा नेता कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि पंजाब में जो कुछ भी हो रहा है, उसकी मुझे पहले से ही जानकारी थी। मैं इसे देखने के लिए खुद एशिया की सबसे बड़ी अनाज मंडी खन्ना गया था। लोगों ने मुझे बताया कि धान सूबे की आप सरकार द्वारा नहीं खरीदा जा रहा है। किसी को पैसा नहीं मिल रहा है। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि किसानों को पैसा क्यों नहीं मिल रहा है। जबकि केंद्र सरकार ने पहले ही 44,000 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं। किसानों को पैसा दिया जाना चाहिए और धान खरीदा जाना चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार के पास धान खरीद को लेकर कोई प्लानिंग नहीं है। मंडियों में स्टोरेज स्पेस नहीं बनाए गए। जबकि यह काम प्रदेश सरकार का है। मेरे मुख्यमंत्री रहते हुए मैं खुद विभागों के अधिकारियों के साथ ट्रांसपोर्ट का अरेंजमेंट करने के लिए ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर के पास जाता था। मैं खुद रेलवे और फूड मिनिस्टर से मिलता था। पूरी प्लानिंग के तहत धान की खरीद होती थी।
कैप्टन ने कहा कि खन्ना में एशिया की सबसे बड़ी मंडी है। यहां का जायजा लेने के लिए अभी तक प्रदेश के मुख्यमंत्री, खाद्य मंत्री, एग्रीकल्चर मिनिस्टर नहीं गए।

————–

 

Leave a Comment