watch-tv

हरियाणा विस सेशन : स्पोर्ट्स जर्सी पहन विधानसभा पहुंचीं विनेश फोगाट ने कहा पांच साल लोगों के लिए लड़ूंगी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

भावुक होकर बोलीं फोगाट ने कहा, खिलाड़ी हूं, वैसी ही रहना चाहती हूं

चंडीगढ़ 25 अक्टूबर। हरियाणा विधानसभा के दो दिवसीय सत्र शुक्रवार से शुरू हुआ। इस दौरान नव-निर्वाचित विधायकों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। इसके अलावा विधानसभा स्पीकर और डिप्टी स्पीकर भी चुने गए।

यहां गौरतलब है कि इस बार 40 विधायक ऐसे हैं, जो पहली बार विधानसभा पहुंचे हैं। इनमें से एक जींद की जुलाना सीट से कांग्रेसी विधायक व पहलवान विनेश फोगाट भी हैं। विनेश ने विधायक पद की शपथ ग्रहण करने के बाद अपने एक्सपिरियंस को साझा किया।

इस मौके पर स्पोर्ट्स जर्सी पहने फोगाट ने भावुक होकर कहा कि जुलाना के लोगों ने मुझे कुछ उम्मीद के साथ विधानसभा में भेजा है। हम उनकी आवाज उठाने और उनके लिए लड़ने की कोशिश करेंगे। यह मेरा पहला अनुभव है और मुझे पता चला कि फैसले कहां होते हैं। मैं किसानों, महिलाओं और खिलाड़ियों के लिए आवाज उठाती रहूंगी। सत्ता पक्ष और विपक्ष को राज्य के कल्याण के लिए मिलकर काम करना चाहिए। अब मेरा कर्तव्य है कि मैं विधानसभा में 5 साल तक लोगों के हक के लिए लड़ूं।

पहलवान फोगाट ने कहा कि चुनाव में भी मैंने कहा था जब भी विधानसभा में मेरा मेरी एंट्री होगी, उस दिन मेरी लड़ाई शुरू हो जाएगी। स्पोर्ट्स जर्सी पहनकर आने वाली बात पर विनेश ने कहा कि मैं खिलाड़ी हूं, खिलाड़ी ही रहना चाहती हूं। खिलाड़ियों की जो भावनाएं हैं, इन भावनाओं के साथ मैं विधानसभा आई हूं। काबिलेजिक्र है कि विनेश ने जींद की जुलाना सीट से चुनाव लड़ा और जीता था। चुनाव के ऐलान के बाद ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी का दामन थामा था और जींद के जुलाना से टिकट दिया था। अहम बात है कि विनेश की ससुराल सोनीपत और मायका दादरी में हैं, लेकिन चुनाव उन्होंने जींद जिले की जुलाना सीट से लड़ा था।

————

Leave a Comment