watch-tv

एनआईए ने खूंखार गैंगस्टर लॉरेंस के भाई अनमोल पर रखा 10 लाख का इनाम

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

दो मामलों में एनआईए ने चार्जशीट की दाखिल, मूसेवाला-बाबा सिद्दीकी मर्डर में अनमोल का नाम

चंडीगढ़ 25 अक्टूबर। आखिरकार एनआईए ने अब जाकर खूंखार गैंगस्टर लॉरेंस के भाई अनमोल बिश्नोई पर भी शिकंजा कसना शुरु किया है। उस पर केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा 10 लाख रुपए का इनाम रखा गया है।

जानकारी के मुताबिक एनआईए ने अनमोल पर 2022 में दर्ज दो मामलों में चार्जशीट दाखिल की है। एनआईए की मोस्ट वांटेड लिस्ट में अनमोल का नाम भी शामिल है। बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर पर फायरिंग की जिम्मेदारी अनमोल ने ली थी। इसके साथ पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला और बाबा सिद्दिकी की हत्या मामले में भी उसका नाम सामने आया है। वहीं, मुंबई क्राइम ब्रांच के मुताबिक तीन संदिग्ध शूटरों ने मर्डर से पहले लॉरेंस के छोटे भाई अनमोल से बात की थी। ये बात स्नैपचैट के जरिए की गई थी।

बताते है्ं कि अनमोल आरोपियों से अमेरिका और कनाडा से कॉन्टैक्ट में था। आरोपियों के पास से चार मोबाइल फोन जब्त किए गए थे। अनमोल उर्फ भानु पहली बार पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सुर्खियों में आया था। पंजाब पुलिस की जांच में सामने आया था कि सिद्धू मूसेवाला के कत्ल की साजिश तिहाड़ जेल में बैठकर लॉरेंस ने रची थी।

बताया जाता है कि लॉरेंस ने मूसेवाला का कत्ल कराने से पहले भाई अनमोल और भांजे सचिन के फेक पासपोर्ट बनवाए और उन्हें बाहर भेज दिया। इसके बाद 29 मई को मूसेवाला की हत्या कर दी गई। अनमोल थापन और सचिन पहले नेपाल गए थे। वहां से भागे सचिन थापन को तो पुलिस ने अजरबैजान में पकड़ लिया, लेकिन अनमोल दुबई से कीनिया, फिर दुबई लौटा और अब अमेरिका में है।

यहां गौरतलब है कि अनमोल करीब दो साल पहले अमेरिका में पंजाबी सिंगर करण औजला और शैरी मान के शो में दिखा था। उस पर कुल 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह आखिरी बार राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद था। अक्टूबर, 2021 में जमानत मिलने के बाद बाहर आया और फिर कभी पुलिस और एजेंसी के हाथ नहीं लगा। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल तीन संदिग्ध शूटरों ने मर्डर से पहले लॉरेंस के छोटे भाई अनमोल से बात की थी।

———–

 

Leave a Comment