watch-tv

नाहर समूह बिहार में निवेश करेगी 300 करोड़ : रिषभ ओसवाल

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

नाहर समूह बिहार में निवेश करेगी 300 करोड़ : ऋषब ओसवाल

पटना में बनाएगे एक मिलियन स्केयर फीट का लॉजिस्टिक पार्क ,बोले : फ्लैगशिप ब्रांड मोंटी कार्लो का गार्मेंटिंग यूनिट भी करेंगे स्थापित

लुधियाना 23 अक्टूबर : नाहर समूह बिहार में 300 करोड़ रु का निवेश करेगी। शुरूआती दौर में ग्रुप ओसवाल लॉजिस्टिक के जरिए पटना शहर में एक मिलियन स्केयर फीट का लॉजिस्टिक पार्क स्थापित करेगी जिससे 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। फिर धीरे धीरे समूह अन्य सैक्टरों में प्रवेश करेगा जिसमें ग्रुप के फ्लैगशिप ब्रांड मोंटी कार्लो की फैक्ट्री भी अहम है। ऐसा कहना है नाहर समूह के युवा डायरेक्टर रिषभ ओसवाल का ।
मंगलवार को होटल हयात रीजेंसी में छठी बिहार इन्वेस्टर समिट 2024 में बोलते हुए रिषभ ओसवाल ने कहा की पंजाबी बहुत एंटरप्राइजिंग होते है जो हमेशा नए नए अवसरों की तलाश में रहते है वर्तमान समय में बिहार सरकार की लॉजिस्टिक पॉलिसी देश में अन्य राज्यों के मुलाबले बहुत अच्छी है इसके इलावा टैक्सटाइल,आईटी,फ़ूड सैक्टर के लिए भी ल्यूक्रेटिव पॉलिसीस है। सरकार का मुख्य फोकस एमएसएमई सैक्टर पर है जिसके लिए सरकार ने पॉकेट फ्रैंडली बजट पर प्लग एंड प्ले इंफ़्रास्ट्रक्चर उपलब्ध करवा रहे है। उन्होंने बताया की 300 करोड़ रु आगामी दो साल में निवेश किया जाएगा पहली किश्त स्वरूप 150 करोड़ रु का निवेश शुरू हो चुका है वर्ष 2025 तक ओसवाल लॉजिस्टिक पार्क बन कर तैयार हो जाएगा। सरकार द्वारा हमें 20 % कैपिटल सब्सिटी के इलावा 100% सीएलयू चार्ज, स्टैम्प ड्यूटी,इंट्रेस्ट में छूट जैसी ऑफर बहुत लुभावनी है।

रिषभ ओसवाल ने कहा की पंजाब और बिहार का खास रिश्ता है यहां की फैक्ट्रियों में काम करने वाली बड़ी वर्क फ़ोर्स बिहार से ही आती है इसलिए गार्मेंटिंग फैक्ट्री के लिए भी बड़ी अच्छा विकल्प बन सकता है टैक्सटाइल सैक्टर के लिए इको सिस्टम विकसित होना जरूरी है सरकार द्वारा एमएसएमई सैक्टर को लुभाने के लिए 4 रु स्केयर फीट के किराय पर १७हजार स्केयर फीट के प्लग एंड प्ले मॉडल की ऑप्शन छोटे निवेशक को प्रोत्साहित एवं लो रिस्क का आत्म विश्वास प्रदान कर रहा है।

इसलिए आगामी दौर में ग्रुप बिहार में फ्लैग शिप ब्रांड मोंटी कार्लो की फैक्ट्री की स्थापना पर भी विचार कर सकती है उन्होंने बताया की बिहार मोंटी कार्लो परिधानों के लिए बड़ी मार्किट सबसे ज्यादा सेल वही से है पॉपुलेशन डेंसिटी होने के चलते सबसे प्रॉफिटेबल एस्टेट है । क्योकि बिहार में जहां पर्याप्त लेबर उपलब्ध है वही वर्तमान दौर में बिहार का वर्क कल्चर एवं सरकारी पॉलिसियां भी कारोबार फ्रैंडली है ओसवाल ने बताया की पिछले 4 -5 साल में उन्हें बिहार जाने का मौका मिला वहां की सरकार ,सरकारी तंत्र एवं कल्चर काफी अच्छा है सरकार निवेशकों को टैक्स बैनेफिट से लेकर सुरक्षित वातावरण उपलब्ध करवा रही है।

Leave a Comment