watch-tv

विस उप चुनाव : बरनाला में आप के जिला प्रधान बाठ ने किया बगावत का खुला ऐलान, आजाद लड़ेंगे चुनाव !

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

धालीवाल को आप उम्मीदवार बनाने से बागी ने प्लानिंग बोर्ड के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा

बरनाला 22 अक्टूबर। हरियाणा के बाद पंजाब में आम आदमी पार्टी का राजनीतिक-संकट बढ़ता दिख रहा है। यहां विधानसभा के उप चुनाव के चलते आप में बगावत की शुरुआत हो गई। पार्टी का गढ़ रहे बरनाला में आप जिला प्रधान गुरदीप सिंह बाठ ने ही बगावत का खुला ऐलान कर दिया है।

वॉर्निंग देकर बागी हुए बाठ :

दरअसल बरनाला विस सीट से आप ने हरिंदर सिंह धालीवाल को उम्मीदवार बनाया है। उनके नाम का ऐलान होते ही आप जिला प्रधान बाठ के बागी सुर उभरे थे। जब उनकी 24 घंटे की वॉर्निंग के बाद भी पार्टी सुप्रीमो ने उम्मीदवार बदलने का फैसला नहीं लिया तो बाठ ने खुली बगावत कर दी। सबसे पहले उन्होंने जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया। साथ ही बरनाला सीट से आजाद उम्मीदवार के तौर पर लड़ने के साफ संकेत भी दे दिए। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस बारे में एक पोस्ट डाली है। जिसमें उन्होंने जिला परिषद के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने की घोषणा की। साथ ही लिखा कि साथियों मिलदे आं जनता की कचहरी च…। उनके समर्थक और आम लोग यही मतलब निकाल रहे हैं कि अब बाठ आप से बागी होकर आजाद चुनाव लड़ने वाले हैं।

क्यों बागी हुए बाठ और उनके समर्थक :

बरनाला विस उप चुनाव के लिए गुरदीप सिंह बाठ टिकट के सबसे बड़े दावेदार थे। जबकि पार्टी ने सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर के खास दोस्त हरिंदर धालीवाल को टिकट दे दिया। बाठ ने फौरन इसका विरोध करना शुरू किया। हालांकि उन्हें मनाने की कोशिशें कर रही है, लेकिन वह धालीवाल को बर्दाश्त करने को राजी नहीं हैं।

————

 

Leave a Comment