watch-tv

पक्खोवाल रोड का नामी प्राइवेट स्कूल बम फटने से दहला, मैनेजमेंट में मचा हड़कंप, धमाके के लिए अगरबत्ती की इस्तेमाल

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

लुधियाना 21 अक्टूबर। लुधियाना के पक्खोवाल रोड पर स्थित गांव दाद के एक नामी प्राइवेट स्कूल के अंदर अचानक दीवाली बम फट गया। एक के बाद एक दो बम फटे। बम के धमाके इतने जोरदार थे कि पूरा स्कूल दहल उठा। बम फटने के बाद मैनेजमेंट में भी हड़कंप मच गया। हालाकि बम चलाने वालों का अभी पता नहीं चल सका है। मैनेजमेंट द्वारा स्कूल के सभी सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। लेकिन अभी तक कोई सुराग नहीं मिल सका। इस धमाके के बाद स्कूल के बच्चों व स्टॉफ में डर का माहौल बना हुआ है। हालाकि चर्चा है कि यह बम स्कूल के ही किसी स्टूडेंट द्वारा लगाया गया था। लेकिन अभी उसके बारे में पता नहीं चला है। इस संबंध में स्कूल मैनेजमेंट से बात की गई तो वह मामले में कुछ बताने से गुरेज करते रहे। लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि शहर का नामी स्कूल होने के बावजूद वहां पर ऐसी घटनाएं हो रही है। जबकि वहां पर सैकड़ों बच्चे पढ़ने आते हैं, ऐसी घटनाएं बच्चों को नुकसान भी पहुंचा सकती है। जबकि स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के पेरेंट्स में भी सहम का माहौल बना हुआ है। वह डर के कारण बच्चों को स्कूल भी भेजने से आनाकानी करने लग गए हैं।

बाथरूम में चले एक के बाद एक बम
चर्चा है कि स्कूल के बाथरूम में किसी द्वारा बम लगाए गए। जिसके बाद पहले एक बम फटा, कुछ सैकेंड बाद ही दूसरा धमाका हुआ। जिसके बाद तुरंत मैनेजमेंट के सदस्य व सिक्योरिटी गॉर्ड मौके पर पहुंचे। जहां पर पता चला कि किसी ने दीवाली पर चलाए जाने वाले हाईड्रो आलू बम लगाए थे। जिस कारण उनका जोरदार धमाका हुआ है। हालाकि इससे किसी को कोई जानी नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन यदि कोई बच्चा धमाके के समय बाथरूम में मौजूद रहता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

टाइमर बम की तरह किए धमाके, अगरबत्ती की इस्तेमाल
वहीं चर्चा है कि बम लगाने वालों ने काफी शातिर तरीका अपनाकर धमाका किया। उनकी और से दोनों बम को एक साथ लगाया। जिसके बाद उससे कुछ दूरी पर अगरबत्ती जलाकर बम के नीचे रख दी गई। कुछ मिनट बाद जब अगरबत्ती की चिंगारी बम की रेंज में पहुंची तो धमाका हो गया। पहले एक बम फटा, कुछ सैकेंड बाद दूसरा धमाका हुआ। हालाकि इन धमाकों के बाद स्कूल स्टॉफ व बच्चों द्वारा पहले कुछ और समझा गया। जिससे वह काफी डर गए। लेकिन बाद में पता चला कि किसी ने दीवाली बम बाथरूम में लगाए थे।

स्कूल में नियमों की उड़ रही धज्जियां
वहीं चर्चा है कि स्कूल में सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। इस घटना के बाद स्कूल में बच्चों की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। स्कूल मैनेजमेंट द्वारा चैकिंग न करने के चलते बच्चे कोई भी वस्तु स्कूल ले जा रहे हैं। इसी का नतीजा रहा कि बच्चे बम स्कूल में लाए और धमाके किए। ऐसी घटनाएं कही न कही बाकी बच्चों में डर का माहौल बना देती है। स्कूल मैनजमेंट को इस पर ध्यान देने की जरुरत है।

मैनेजमेंट खंगाल रही सीसीटीवी कैमरे
बताया जा रहा है कि बम लगाने वालों ने बम चलाने के लिए अगरबत्ती का इस्तेमाल इस लिए किया, ताकि वह बम लगाकर आ जाए। जबकि उनके आने के कुछ समय बाद धमाका हो। जिससे वे स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी कैद न हो सके। लेकिन मैनेजमेंट की और से सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालनी शुरु कर दी है। आशंका जताई जा रही है कि यह बम किसी स्कूल के बच्चे द्वारा लगाया गया था। उक्त बच्चे की मैनेजमेंट द्वारा तलाश की जा रही है। हालाकि इस संबंध में जब स्कूल मैनेजमेंट से संपर्क किया गया तो उन्होंने कुछ भी बताने से इंकार किया। जबकि वह लगातार ऐसी किसी घटना होने की बात बताने से गुरेज करते रहे।

Leave a Comment