watch-tv

डिप्टी कमिश्नर द्वारा डेराबस्सी मंडी में खरीद का निरीक्षण कहा, जिले में किसानों को धान बेचने में कोई परेशानी नहीं होगी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

जिले की मंडियों में 40529 टन की खरीद व 84.03 करोड़ रु का भुगतान हुआ

 

खरीद एजेंसियों को उठान में तेजी लाने के आदेश

 

 

 

डेराबस्सी  14 Oct : डिप्टी कमिश्नर श्रीमती आशिका जैन सोमवार को डेराबस्सी मंडी का दौरा किया और धान खरीद का जायजा लिया। उन्होंने दोहराया कि जिले की मंडियों में धान बेचने में किसानों को कोई परेशानी नहीं होगी।

उन्होंने बताया कि कल शाम तक जिले की मंडियों में 42501 मीट्रिक टन धान की आवक हुई है जिसमें से 40259 मीट्रिक टन उपज की खरीद की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि धान की खरीद लगातार चल रही है और इसमें कोई छुट्टी नहीं है। उन्होंने कहा कि कल तक जिले के किसानों को 84.03 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका है।

डिप्टी कमिश्नर ने एजेंसियों को लिफ्टिंग में तेजी लाने के आदेश दिए और कहा कि बाजारों में भीड़भाड़ रोकने के लिए लिफ्टिंग में तेजी लाई जाए. उन्होंने कहा कि जिले की कुछ अन्य मंडियों को खरीद कार्य के लिए एफसीआई को सौंप दिया गया है ताकि वहां से उठान किया जा सके।

उन्होंने स्पष्ट किया कि धान खरीद को सुचारू रूप से चलाने के लिए जिला प्रशासन प्रतिदिन सुबह खरीद कार्यों की समीक्षा करता है और बैठक में उपस्थित एजेंसियों के प्रतिनिधियों से मंडियों में आने वाली कठिनाइयों और बाधाओं के बारे में पूछकर उन्हें दूर करता है।

इस मौके पर उन्होंने मंडी में मौजूद किसानों और आढ़तियों से बातचीत की। उनकी समस्याएं जानने और उन्हें जल्द दूर करने का आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक विजय कुमार सिंगला भी उपस्थित थे।

 

: डेराबस्सी (धनौनी) मंडी में खरीद कार्यों का जायजा लेतीं डिप्टी कमिश्नर आशिका जैन।

Leave a Comment