watch-tv

दिल्ली में 2 हजार करोड़ की कोकीन बरामद, देश की सबसे बड़ी ड्रग्स बरामदगी, नकमकीन के पैकेटों में भरकर रखी थी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

नई दिल्ली 11 अक्टूबर। दिल्ली पुलिस ने पश्चिमी दिल्ली के रमेश नगर इलाके से 2000 करोड़ रुपए की कोकीन ड्रग्स बरामद की है। यह कार्रवाई दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा की गई है। इस दौरान 200 किलो कोकीन जब्त की गई है। स्मगलरों द्वारा ये ड्रग्स नमकीन के पैकेट में छिपाकर रखी गई थी। जिसे रमेश नगर में एक किराए पर गोदाम लेकर रखा हुआ था। एक हफ्ते में ये दूसरी बार है जब दिल्ली पुलिस ने इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग्स की जब्ती की है। बीती 2 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस ने 562 किलो ड्रग्स बरामद की थी, जिसकी कीमत 5600 करोड़ से ज्यादा बताई गई थी। हालाकि कहा जा रहा है कि कोकीन लाने वाला आरोपी सवेंद्र लंदन भाग चुका है। अधिकारियों की माने तो ये कोकीन भी उसी सिंडिकेट का हिस्सा है, जिसे पिछले हफ्ते पकड़ा गया था। यानी अब तक कुल 762 किलो कोकीन बरामद हो चुकी है। रिपोर्ट बताती है कि कोकीन के मामले में ये देश में अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है।

कार के जीपीएस से हुआ खुलासा
इस रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि जिस कार से कोकीन लाई गई थी, उसमें जीपीएस लगा हुआ था। पुलिस लगातार लोकेशन ट्रैक कर रही थी। लोकेशन ट्रैक करते हुए पुलिस आरोपियों तक पहुंची। जिसके बाद पुलिस को रमेश नगर के गोदाम का पता चला। हालाकि इस खेप के लिए किराए की एरिग्टा कार का इस्तेमाल किया गया। ये कार तिलक नगर में एक व्यक्ति की है। वह कागजात किराए पर रखकर कारें किराए पर देता है। पुलिस इस कार के मालिक से पूछताछ कर रही है।

तीन करोड़ में हुई थी डील
मादक पदार्थो के भारत के सरगना वीरेंद्र बसोया ने कोकीन की खेप की डिलीवरी के बदले तीन करोड़ हर एक कन्साईनेट पर तुषार को देने की डील की थी। दुबई से बसोया ने इस सिंडिकेट से जुड़े यूके में मौजूद जितेन्द्र गिल को भारत जाने को कहा था। इसके बाद वह तुषार से मिलने ड्रग्स डील के लिए दिल्ली आया। जहां पर तुषार ने उसे पंचशील इलाके के एक होटल मे रुकवाया। इसके बाद दोनों गाजियाबाद और हापुड़ ड्रग्स लेने पहुंचे। मुंबई में जो कोकीन सप्लाई होनी थी उस शख्स की पहचान भी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने की है। इस संबंध में मुंबई में संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

Leave a Comment