watch-tv

स्टील कारोबारी पर दर्ज किया अवैध कॉलोनी काटने का पर्चा, व्यापारी का कहना – मैंने कभी कॉलोनी ही नहीं देखी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

लुधियाना में ग्लाडा पर कारोबारी ने लगाए गंभीर आरोप

लुधियाना 10 अक्टूबर। लुधियाना ग्लाडा की और से लुधियाना में अवैध कॉलोनियां काटने वालों पर तुरंत एक्शन लेने के दावे तो किए जाते हैं। लेकिन जमीनी सत्र पर कुछ और ही नजर आ रहा है। दरअसल, अवैध कॉलोनियां व दुकानें बनाने वालों को तो ग्लाडा का पूरा सहयोग मिलता है, जबकि बेकसुर लोगों पर जरुर पर्चे दर्ज करवाए जा रहे हैं। दरअसल, ग्लाडा सीए के आदेशों पर अधिकारियों की और से गांव बग्गा कलां में एक अवैध कॉलोनी शिव धाम फार्मस बनाने का पर्चा दर्ज कराया गया। लेकिन उसमें एक कारोबारी, जिसका किसी कॉलोनी से कोई लेनदेन ही नहीं है, जबरन उसका नाम एफआईआर में डाल दिया गया। कारोबारी द्वारा आरोप लगाए गए हैं कि कॉलोनी काटना तो दूर वह कभी ग्लाडा के ऑफिस तक नहीं गए। जिसके बावजूद मामले में उसका नाम डाल दिया गया। इस तरह करके ग्लाडा द्वारा जबरन कारोबारियों को गुनहगार बनाया जा रहा है। हालाकि पीड़ित की और से मामले संबंधी पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल को लिखित में शिकायत दी गई है। जिसमें मामले की पारदर्शी तरीके से जांच करने की मांग की गई है। जानकारी के अनुसार जी.जी. स्टील्स इंडस्ट्री के मालिक गौतम गर्ग पर एफआईआर दर्ज की गई है। जिसमें थाना लाडोवाल की पुलिस ने जुनियर इंजीनियर रोहित बांसल की शिकायत पर मॉडल टाउन के गुरदीप सिंह, बीआरएस नगर के अजय गोयल, सराभा नगर के महिंद्रपाल सिंह कालड़ा, टैगोर नगर की अनीता जैन, गांव बहादुरके के मनमीत चड्‌ढा, गांव बग्गा कलां के गुरमीत सिंह, फिल्लौर के सूदा अरोड़ा और अग्र नगर के गौतम गर्ग के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि यह कॉलोनी अजय गोयल द्वारा काटी गई है।

गांव बग्गा कलां में जमीन काटने के आरोप
पुलिस को दी शिकायत में जुनियर इंजीनियर रोहित बांसल ने आरोप लगाया है कि उक्त आरोपियों द्वारा मिलकर गांव बग्गा कलां में एक कॉलोनी काटी गई। आरोपियों द्वारा उक्त कॉलोनी का ग्लाडा से किसी भी तरह की कोई परमिशन नहीं ली और अवैध तरीके से कॉलोनी काट दी। लेकिन ग्लाडा द्वारा जांच करने पर वह इललीगल साबित हुई।

लुधियाना से धड़ल्ले से कट रही अवैध कॉलोनियां, अफसर मेहरबान
लुधियाना में चारों जोन के अंदर किसी भी हिस्से में चले जाएं, तो अवैध कॉलोनियों की भरमार मिलेगी। जबकि इसकी लोगों द्वारा शिकायतें भी की जाती है। लेकिन ग्लाडा को वह दिखाई नहीं दे पाता। हालाकि लोगों में चर्चा है कि अवैध कॉलोनियां बनाने वालों पर ग्लाडा के अफसरों की मेहरबानी है। उनकी छत्रछाया के अंदर ही शहर में अवैध कॉलोनियों का विकास कराया जा रहा है। इसी वजह से शहर में ट्रैफिक समस्या भी बढ़ती जा रही है।

सही कारोबारियों को बदनाम करने में लगा ग्लाडा
ग्लाडा की और से इललीगल तरीके से कॉलोनी, प्लॉट व दुकानें काटने वालों को तो सिर्फ नोटिस भेज दिया जाता है। जिसके बाद आपसी सेटिंग होने के बाद मामला दबा दिया जाता है। उन पर तो ग्लाडा ने आज तक एक्शन नहीं लिया और लुधियाना शहर के सही कारोबारियों को जबरन बदनाम करके आरोपी बनाया जा रहा है। अगर ऐसे हालात रहे तो लुधियाना में शायद ही कोई कारोबारी अपना कारोबार कर सकेगा।

जिस कॉलोनी को लेकर पर्चा हुआ, कारोबारी ने वह कभी देखी ही नहीं
स्टील कारोबारी गौतम गर्ग ने बताया जिस ग्लाडा की और से जिस शिव धाम फार्म कॉलोनी अवैध बताकर मामला दर्ज किया है, उन्होंने कभी उक्त कॉलोनी देखी ही नहीं है। यहां तक कि वह कभी ग्लाडा के ऑफिस तक नहीं गए। जिसके बावजूद भी ग्लाडा की और से उन पर मामला दर्ज कर दिया। जबकि इस मामले में एक महिला समेत कई लोगों को नामजद किया गया है। चर्चा है कि कई लोगों के नाम जबरन ही मामले में शामिल कर लिए गए हैं। चर्चा है कि एक मुलाजिम द्वारा जबरन कारोबारी गौतम गर्ग समेत कई लोगों के नाम डाले गए हैं।

एफआईआर में ग्लाडा ने बताए नियम, लेकिन खुद तोड़ रहे
इस एफआईआर में एक चौंकाने वाली बात सामने आई है। एफआईआर में ग्लाडा की और से लिखा गया है कि ग्लाडा से लाइसेंस लिए बिना कोई भी कॉलोनाइजर व प्रॉपर्टी डीलर कॉलोनी नहीं काट सकता, जबकि शहर में कोई भी पोस्टर व एड नहीं कर सकता। लेकिन बता दें कि पिछले दो साल से लुधियाना में ऐसी कई टाउनशिप हैं, जिन्हें ग्लाडा ने खुद ही नोटिस निकाल रखे हैं, लेकिन वह फिर भी सरेआम बोर्ड लगाकर अपनी एड कर रहे हैं। हालाकि ग्लाडा द्वारा आज तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

Leave a Comment