watch-tv

बिना सुपर एसएमएस के कंबाइन चलाने पर होगी सख्ती : डिप्टी कमीशनर

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

(बलविंदर आज़ाद/हिमांशु गोयल)

बरनाला 7 अक्टूबर। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार के निर्देशों के तहत जिला प्रशासन ने पराली प्रबंधन के लिए एक व्यापक अभियान शुरू किया है। जिसके तहत डिप्टी कमिश्नर बरनाला पूनमदीप कौर ने हंडियाया, कालेके, बड़बर, ठूलीवाल और बरनाला गांवों के निवासियों के साथ बैठक की। इसी के साथ पराली प्रबंधन अभियान में सहयोग हेतु आमंत्रित किया गया। इस अवसर पर एसएसपी श्री संदीप मलिक भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि कोई भी कंबाइन बिना सुपर एसएमएस के न चलाई जाए। ऐसा करने वालों को कड़ी सजा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। डीसी ने हंडियाया, कालेके, बड़बर, ठुल्लीवाल और बरनाला के आसपास के ग्रामीण इलाकों के पटवारियों, पंचायत सचिवों, पंचायत प्रधानों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, नंबरदारों, चौकीदारों और नरेगा श्रमिकों के साथ बैठकें कीं।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों की देखरेख में ग्राम स्तरीय टीमों का गठन किया गया है, जिसमें पटवारी, पंचायत सचिव, सहकारी समितियों के अध्यक्ष, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, नंबरदार, चौकीदार और नरेगा कार्यकर्ता आदि शामिल हैं। इस दौरान एसएसपी संदीप मलिक ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा चिन्हित हॉट स्पॉट गांवों में व्हाट्सएप ग्रुप बनाए गए हैं, जिनमें ग्राम स्तरीय टीमों को भी शामिल किया जाएगा, इसके अलावा तैनात वरिष्ठ नागरिक एवं पुलिस अधिकारी गांवों में जाकर बैठक करेंगे।

नरेगा कर्मी किसानों पर करेगें निगरानी

उन्होंने कहा कि प्रत्येक नरेगा कर्मी पांच किसानों की निगरानी करेगा। डिप्टी कमीशनर ने कहा कि खेतों में आग से बचाव के लिए तैनात किए कर्मियों की सेवाओं को देखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर उन्हें सम्मानित किया जायेगा तथा प्रशंसा पत्र दिए जायेंगे। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमीशनर (ज) लतीफ अहमद, मुख्य कृषि अधिकारी जगदीश सिंह उपस्थित थे।

Leave a Comment