watch-tv

जेएंडके विस चुनाव : मतगणना मंगलवार को स्ट्रांग रुम के बाहर पुलिस-सुरक्षा बल मुस्तैद

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

सूबे में तीन चरणों में चली थी मतदान प्रक्रिया किसी भी अप्रिय घटना से निपटने को अलर्ट

जम्मू 7 अक्टूबर। आखिरकार इंतजार की घड़ियां खत्म हो गईं। मंगलवार 8 अक्टूबर को हरियाणा के साथ ही जम्मू-कश्मीर में हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना प्रक्रिया चलेगी। इस सूबे में तीन चरणों में 90 विस सीटों के लिए मतदान किया गया था।

गौरतलब है कि जम्मू में कल होने वाली मतगणना को लेकर बिक्रम चौक पॉलीटेक्निक में बने स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। यह सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। ताकि चुनाव परिणामों की प्रक्रिया बिना किसी रुकावट के पूरी हो सके। मतगणना की तैयारी के तहत स्ट्रॉन्ग रूम के चारों ओर पुलिस बल, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों की टीम तैनात की गई है।

अधिकारियों ने सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए स्ट्रॉन्ग रूम के आसपास सौ मीटर के दायरे में नो-पेडेस्ट्रियन जोन भी घोषित किया है। जहां केवल अधिकृत व्यक्तियों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। यहां काबिलेजिक्र है कि जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को तीन चरणों में मतदान हुआ था।

अब 8 अक्टूबर को मतगणना होने जा रही है। निर्वाचन आयोग ने यह सुनिश्चित करने के लिए व्यापक प्रबंध किए हैं कि मतगणना प्रक्रिया में कोई भी अव्यवस्था ना हो। स्ट्रॉन्ग रूम में मतपत्रों को सुरक्षित रखने के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं।

सुरक्षा के तहत सीसीटीवी कैमरों की निगरानी, चेकपॉइंट्स और रैंडम गश्त भी शामिल है। जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “हम पूरी तैयारी के साथ मतगणना के दिन सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। किसी भी प्रकार की दिक्कत से निपटने के लिए हमारी टीम पूरी तरह से तैयार हैं। इसके साथ ही मतगणना की रिहर्सल भी कर ली गई है। रिहर्सल के दौरान भी कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए।

———–

Leave a Comment