watch-tv

आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल में पेरेंट्स अध्यापक मीटिंग रखी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

बच्चों ने खुद बनाए प्रोजेक्ट्स की प्रदर्शनी भी लगाई

बलविंदर आज़ाद

बरनाला 6 अक्टूबर। यहां आर्यभट्ट इंटरनेशनल स्कूल बरनाला में अर्ध-वार्षिक परीक्षा परिणाम के संबंध में  अभिभावक-अध्यापक मीटिंग रखी गई। जिसमें परीक्षा परिणामों का आंकलन अभिभावकों से सांझा किया गया।

इस दौरान सभी विद्यार्थी अपने परिणामों को जानने के लिए उत्सुक दिखे। अध्यापकों ने उनकी प्रगति-रिपोर्ट दिखाते हुए समीक्षा की। साथ ही उन पेरेंट्स को बधाई दी, जिन्होंने दिन-रात कड़ी मेहनत कर बच्चों को कक्षा में विशेष स्थान प्राप्त करने में सहयोग दिया। साथ ही पढ़ाई में पिछड़ रहे विद्यार्थियों को प्रेरित किया। अध्यापकों ने अभिभावकों से बच्चों की जरूरतों व सीखने की शैली के साथ ही उनकी उम्मीदों के बारे में राय ली।

इसके साथ अध्यापकों ने अभिभावकों से बच्चों के नैतिक मूल्यों, प्रोजेक्ट-होमवर्क व अन्य गतिविधियों में सहभागिता आदि पर भी विचार-विमर्श किया । इस दौरान छात्रों ने अटल टिंक्रिंग लैब में प्रदर्शनी लगाई। जिसमें छात्रों द्वारा स्व-निर्मित प्रोजेक्ट स्मार्ट डोर, स्मार्ट डस्टबिन आदि प्रदर्शित किए। साथ ही प्रोजेक्ट का विस्तार से विशलेषण भी किया। स्कूल प्रधानाचार्य शशिकांत मिश्रा ने कहा कि पेरेंट्स ने हमारे स्कूल की शिक्षा गुणवत्ता में सुधार करने के लिए अपना समर्थन दिया। इस बैठक का मुख्य अभिभावकों का शिक्षकों से जुड़ाव और बच्चे की सीखने की ललक विकसित करना है।

————

Leave a Comment