watch-tv

रिटायर्ड मैनेजर की पत्नी का भतीजा बन की कॉल, बैंक में साढ़े 6 लाख ट्रांसफर की बात कह मारी 3 लाख की ठगी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

कपूरथला 5 अक्टूबर। फगवाड़ा में एक रिटायर्ड बैंक मैनेजर से 3 लाख की ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत पर साइबर क्राइम थाना पुलिस ने मामले की जांच कर एक महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इसकी पुष्टि साइबर क्राइम थाना इंचार्ज इंस्पेक्टर मनदीप कौर ने की है। ठगी का शिकार हुए रिटायर्ड बैंक मैनेजर महिंदर सिंह निवासी शहीद भगत सिंह नगर फगवाड़ा ने बताया कि 20 अगस्त को उनके फोन पर एक कॉल आई। जिसमें कॉल करने वाले ने खुद को उनकी पत्नी का भतीजा हैप्पी बताया और फोन पर सिटी बैंक की 6.5 लाख रुपए की रसीद भेजकर कहा कि आपके खाते में 6.5 लाख रुपए भेज दिए गए हैं। लेकिन इस बारे में मेरे माता-पिता को मत बताना। यह पैसे शाम तक आपके खाते में आ जाएंगे।

दिल्ली के अस्पताल में भर्ती बताया
वहीं इसके कुछ देर बाद फिर उसका (हैप्पी) फोन आया और उसने एक महिला की फोटो भेज कर कहा कि यह उसके दोस्त की माँ है जो दिल्ली के अस्पताल में भर्ती है। उसके दोस्त को पैसों की बहुत जरूरत है। आप अपने खाते से उसको 3 लाख भेज दो। जो मैंने आपको 6.5 लाख भेजे हैं। उसमें और भेज दूंगा।

पीड़ित के पास कोई फोन नहीं आया
पीड़ित महिंदर सिंह उसकी बातों में आकर अपने खाते से उसके द्वारा दिए खाते में 3 लाख भेज दिए। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने बताया कि शाम तक जब साढ़े 6 लाख उसके खाते में नहीं आये तो उन्हें मालूम हुआ कि उनके साथ ठगी हो गई है। उन्होंने कनाडा में रहने वाले पत्नी के भतीजे हैप्पी से भी बात कि तो उसने बताया कि उसने कोई फ़ोन नहीं किया।

पुलिस मामले की जांच में जुटी
पीड़ित महिंदर सिंह ने ठगी की शिकायत जिला पुलिस को दी जिसके बाद साइबर क्राइम थाना पुलिस ने जिस बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर हुए थे उसे फ्रीज़ करवाया। इस बारे साइबर क्राइम थाना इंचार्ज इंस्पेक्टर मनदीप कौर ने बताया कि उत्तर प्रदेश के सहारनपुर वासी खाताधारक महिला सोनम पत्नी रजनीश के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं की FIR दर्ज कर ली है। और महिला की गिरफ्तारी के लिए आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Comment