watch-tv

दुनिया का सबसे बड़ा जुमा, खामनेई ने कही यह बड़ी बात  इजरायल अपनी जीत का झूठा दवा कर रहा है : अली खामनेई

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

लखनऊ 4 अक्टूबर । ईरान द्वारा इजरायल पर अटैक के बाद आज ईरान के सर्वोच्चय धर्मगुरू अली खामनेई ने जुमे की नमाज अदा करने का एलान किया था। अपने एलान की जगह पर खामनेई तय समय पर नमाज पढ़ाने पहुंचे। उनके नमाज पढ़ाने से पहले एक करोड़ से ज्यादा लोग उस जगह इक्टठा हो चुके थे। उन्होंने इतमीनान से खुले स्थान पर नमाज पढ़ाई और लोगों को संबोधित किया। उन्होंने सभी से एक प्लेटफार्म पर आने की बात कही और सउदी अरब से भी फिलिसतीन का साथ देने की अपील की। उन्होने हिजबुल्ला और फिलिस्तीन की हिमायत को सभी मुस्लमानों पर वाजिब करार देने की बात कही।

 

आज जब खामनेई हजारों लोगों की भीड़ के सामने तेहरान की ग्रैंड मस्जिद में नमाज पढ़ाने पहुंचे तो लोगो ने उनका स्वागत नारे लगा कर दिया। इजरायल से युद्ध के बीच सार्वजनिक स्थान पर यह खामेनेई का पहला संबोधन था जिस पर पूरी दुनिया की नजर रही। हिज्बुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत के बाद पहली बार लाखों की संख्या में नमाज के लिए लोग जुटे ।

 

खामनेई ने पढ़ाई जुमे की नमाज

 

 

ईरान के सुप्रीम लीडर आयतोल्लाह खामनेई ने कहा है कि सभी मुस्लिम मुल्कों का इजरायल दुश्मन है। आयोत्ल्लाह खामनेई ने ईरान के इजरायल पर मिसाइल हमले को सही ठहराया है। खामनेई ने यह सभी बातें जुमे की नमाज अदा करने के बाद कही हैं।

 

खामनेई ने कहा कि इजरायल के ऊपर बैलिस्टिक मिसाइल दागने का ईरान का कदम वैध और एकदम सही था क्योंकि हर देश को अपने ऊपर हुए हमले का जवाब देने का अधिकार है। खामनेई ने इसी दौरान कहा कि इजरायल सभी मुस्लिम मुल्कों का दुश्मन है।

खामनेई ने कहा कि मुस्लिम मुल्कों को अफगानिस्तान से लेकर यमन और ईरान से लेकर गाजा तथा लेबनान तक अपनी सुरक्षा के लिए कमर कसनी पड़ेगी। उन्होंने कहा है कि इजरायल लोगों की हत्या करके अपनी जीतअका झूठा दावा कर रहा है।

Leave a Comment