watch-tv

पंचायत-चुनाव में हिंसा : मोगा में नॉमिनेशन के आखिरी दिन हंगामा, कागज फाड़ने पर पथराव में 2 लोग जख्मी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

पुलिस ने लाठियां फटकार हालात संभाले, दोनों पक्ष के नेताओं-वर्करों पर लगाए धक्केशाही के आरोप

मोगा 4 अक्टूबर। पंचायत चुनाव में नामांकन के दौरान जीरा के बाद शुक्रवार को अंतिम दिन यहां हिंसा हो गई। दो दिन सरकारी छुट्टी के बाद सुबह से ही नामांकन करने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। प्रशासन ने सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किए, लेकिन कोट ईसे खां पंचायत से नामांकन भरने लांडेके सेंटर पर आए लोग आपस में भिड़ गए।

जानकारी के मुताबिक दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर नामांकन भरने से रोकने के आरोप लगाए गए। मौके पर पुलिस ने स्थिति को संभाला। दरअसल नामांकन सेंटर के बाहर कुछ अज्ञात लोगों ने आकर लाइन में खड़े लोगों की फाइलें छीनीं और फाड़कर सड़क पर फेंक दीं। इसके बाद कुछ लोगों के बीच ईंट पत्थर भी चले। इसमें दो लोग जख्मी भी हो गए। लोगों ने आरोप लगाया कि कुछ हथियारबंद लोग भी हंगामे के दौरान देखे गए।

मौके पर भारी पुलिस फोर्स ने पहुंचकर स्थिति को संभाला। पुलिस को भीड़ को खदेड़ने के लिए हल्का लाठीचार्ज भी किया। लोगों ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी नेता गुंडागर्दी कर रहे हैं। उनके द्वारा नामांकन भरने में विपक्षी पार्टी के लोगों को रोका जा रहा है। यहां गौरतलब है कि शिअद के सीनियर नेता डॉ.दलजीत सिंह चीमा ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर ऐसे ही आरोप शुक्रवार को लगाए।

———–

Leave a Comment