watch-tv

राज्य में कई जगह किसानों ने रोकी ट्रेनें, मांगों को लेकर रेलवे ट्रैक पर दो घंटे दिया धरना

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

पंजाब 3 अक्टूबर। पंजाब राज्य में कई जगह अपनी मांगों को लेकर किसानों द्वारा ट्रेनें रोकी गई। इस दौरान किसान जत्थेबंदियों व उनके समर्थकों द्वारा रेलवे ट्रैक पर धरना प्रदर्शन करके दो घंटे ट्रेनें रोकी गई। इस दौरान उन्होंने लखीमपुर खीरी पर मारे गए किसानों को इंसाफ देने की मांग समेत कई मांगों का जिक्र किया गया। इस दौरान जत्थेबंदियों ने कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगें न मानी तो आगे भी संघर्ष जारी रहेगा। किसान संघर्ष मजदूर कमेटी के नेता सरवन सिंह की अगुवाई में हजारों किसान देवीदासपुरा रेलवे ट्रैक पर जाम लगाकर बैठ गए हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कंगना रनोट बयानबाजी कर रहे और लगातार किसानों के खिलाफ बोल रही हैं तो उनकी बयानबाजी पर रोक लगनी चाहिए और उनका डोप टेस्ट भी जरुर होना चाहिए। जानकारी के अनुसार अमृतसर के देवीदासपुरा, मांनावाल ट्रैक पर पूरे 12 बजे से किसानों ने डेरा जमा लिया है।

किसानों को नजरअंदाज कर रही सरकार
सरवन सिंह ने पंधेर ने कहा कि किसानों की मांगों को लगातार नजर अंदाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एमएसपी लीगल गारंटी कानून, लखीमपुर खीरी कांड के लिए इंसाफ की मांग के लिए ट्रेनें रोकी जा रही हैं। पंधेर ने कहा कि 3 अक्तूबर 2021 को लखीमपुर खीरी में बीजेपी सरकार की ओर से इंसानियत का कत्ल किया गया था। तीन साल बीत जाने के बावजूद लखीमपुर खीरी के पीड़ितों को इंसाफ नहीं मिला और ना ही दोषियों को सजा मिली है। पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के लिए ही यह रेल रोको आंदोलन किया जा रहा है।

मोगा में भी रोकी ट्रेनें
इसी तरह मोगा में भी किसानों द्वारा रेलवे ट्रैक बंद कर दिया है। गैर संयुक्त किसान मोर्चा और किसान मजदूर मोर्चा ने संयुक्त रूप से दोपहर साढ़े बारह बजे के बाद जाम लगाया। फिलहाल किसान रेलवे स्टेशन और ट्रैक पर धरने पर बैठ गए हैं। किसानों ने इस मामले में केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। इसी के तहत किसानों ने आज मोगा का रेलवे ट्रैक जाम किया है।

Leave a Comment