watch-tv

लुधियाना निगम ने वित्तीय वर्ष 2024-25 हेतु कुल 200 करोड़ रूपये की प्रॉपर्टी टैक्स वसूली हेतु निर्देश किए जारी 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

*जल-सीवर बिलों और निपटान शुल्क की वसूली के लिए ब्लॉकवार साप्ताहिक लक्ष्य निर्धारित करें*

 

लुधियाना, 1 अक्टूबर: नगर निगम आयुक्त आदित्य डेचलवाल ने संपत्ति कर वसूली के छह माह के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जोनल आयुक्तों और संबंधित कर्मचारियों की सराहना करते हुए संबंधित कर्मचारियों को चालू वित्तीय वर्ष 2024-25 के कुल 200 करों की वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए का संपत्ति कर वसूलने के लिए दिया गया है।

ये निर्देश मंगलवार को नगर निगम जोन डी कार्यालय में नगर निगम आयुक्त डेचलवाल द्वारा आयोजित बैठक के दौरान जारी किये गये.

नगर निगम ने छह महीने के 111 करोड़ रुपये के वसूली लक्ष्य के मुकाबले 1 अप्रैल से 30 सितंबर तक संपत्ति कर में लगभग 113 करोड़ रुपये एकत्र किए हैं। चारों जोन ने उन्हें दिए गए लक्ष्य हासिल कर लिए हैं।

बैठक के दौरान देचलवाल ने अधिकारियों को बकाएदारों पर नकेल कसने और चालू वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए कुल 200 करोड़ रुपये की संपत्ति कर की वसूली के लिए कड़े प्रयास करने का निर्देश दिया।

 

अतिरिक्त आयुक्त परमदीप सिंह, संयुक्त आयुक्त अंकुर महेंद्रू, सहायक आयुक्त नीरज जैन, सहायक आयुक्त जसदेव सिंह सेखों, मुख्य अभियंता रविंदर गर्ग, अधीक्षक अभियंता-सह-एमटीपी परवीन सिंगला, जोनल एटीपी, जोनल अधीक्षक विवेक वर्मन, अब्दुल सत्तार, अश्वनी कुमार। बैठक में बिल्डिंग इंस्पेक्टर, डीडीएफ नमन भाटिया आदि भी मौजूद रहे।

डेचलवाल ने कहा कि संपत्ति कर शाखा ने 1 अप्रैल से 30 सितंबर तक करीब 113 करोड़ रुपए की वसूली की है, जो सराहनीय है. अधिकारियों को वसूली अभियान तेज करने और 31 मार्च, 2025 तक कुल 200 करोड़ रुपये की वसूली करने का निर्देश दिया गया है।

इस बीच, डेचलवाल ने अधिकारियों को जल-सीवर बिल और निपटान शुल्क की वसूली में तेजी लाने का भी निर्देश दिया। ब्लॉकवार साप्ताहिक वसूली का लक्ष्य निर्धारित कर अधिकारियों को बकाया वसूली के लिए फील्ड में जाने का निर्देश दिया गया है.

देचलवाल ने भवन शाखा के लिए साप्ताहिक वसूली लक्ष्य भी निर्धारित किए और अधिकारियों को बिना मूल्यांकित चालानों की वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया।

Leave a Comment