watch-tv

बीसीएम किंडरगार्टन बसंत एवेन्यू में जयंती से पहले राष्ट्रपिता को समर्पित कार्यक्रम रखा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

लुधियाना 1 अक्टूबर। महानगर के दुगरी इलाके में बीसीएम किंडरगार्टन बसंत एवेन्यू में राष्ट्रपति महात्मा गांधी को याद किया गया। गांधी जयंती को समर्पित इस कार्यक्रम में राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि देने के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गईं।

यह गांधी जी की सदाबहार शिक्षाओं जैसे हमेशा सच बोलें और अहिंसा का पालन करने को अपनाने का दिन है। ‘स्वच्छता अभियान’ की थीम के तहत एक स्वच्छता अभियान भी आयोजित किया गया। स्वच्छता शरीर, मन और आत्मा को स्वच्छ और शांतिपूर्ण रखकर एक अच्छे चरित्र को जन्म देती है। स्वच्छता बनाए रखना स्वस्थ जीवन का अनिवार्य हिस्सा है, क्योंकि यह एकमात्र स्वच्छता है, जो स्वच्छ रहकर हमारे व्यक्तित्व को बेहतर बनाने में मदद करती है।

इस मौके पर स्कूली बच्चों ने गांधी जी की शिक्षाओं को अपने जीवन में अपनाने का संकल्प भी लिया। छात्रों ने “बुरा मत देखो, बुरा मत बोलो, बुरा मत सुनो” की शिक्षा को दर्शाते हुए प्रॉप्स के साथ कुछ पंक्तियां भी बोलीं। छात्रों को समझाया गया कि महात्मा गांधी अपनी मृत्यु तक अहिंसा के अपने सिद्धांत में विश्वास करते थे और देश के लिए लड़ते रहे और उनका मानना ​​था कि नफरत और युद्ध को समाप्त करने का एकमात्र तरीका शांति और प्रेम है। छात्रों के लिए जीवन का चित्रण करने वाला एक फिल्म शो आयोजित किया गया। महात्मा गांधी की घटनाएं और शिक्षाएं, इस गतिविधि के दौरान बच्चों ने बहुत कुछ सीखा।

————

Leave a Comment