watch-tv

गुरदासपुर : हरदोवाल कलां गांव में सरपंच पद के 3 दावेदार, लगी बोली, दो करोड़ तक पहुंची

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

बोली में भाजपा नेता आगे, सारा पैसा विकास कामों पर खर्च करेगी गांव में बनी युवा सभा

गुरदासपुर/यूटर्न/30 सितंबर। पंचायत चुनाव को लेकर एक दिलचस्प मामला सामने आया है। यहां डेरा बाबा नानक एरिया के गांव हरदोवाल कलां में सरपंच पद के तीन दावेदार हैं। बताते हैं कि गांववालों की राय बनी कि रंजिश से बचने को चुनाव कराने की बजाए सरपंच पद की बोली लगाई जाए। बाकायदा धार्मिक स्थल से लाउडस्पीकर पर ऐलान कर सबको न्यौता दिया गया। फिलहाल तक सरपंची हासिल करने के लिए 2 करोड़ की बोली लग चुकी है। बताते हैं कि अभी भी सरपंच पद का फैसला नहीं हो सका। अभी बोली जारी रहेगी।

बोली से मिला पैसा लगेगा गांव में :

भाजपा नेता आत्मा राम के मुताबिक यह बोली और भी ऊंची जाएगी। उनका कहना है कि बोली में जो भी पैसा आएगा, उसे कहां खर्च करना है, इसका फैसला गांव की युवा सभा करेगी। हालांकि पंचायत को मिलने वाली ग्रांट इससे अलग  होगी। इस बोली को लेकर सभी गांव वालों की सहमति है।

गांव में तीन पक्ष इस बोली में शामिल हैं। जो सबसे ऊंची बोली लगाएगा, उसे आमराय से सरपंच बनाया जाएगा। बोली लगाने वालों में आत्मा सिंह, जसविंदर सिंह बेदी और निरभैर सिंह शामिल हैं।

बताते हैं कि सबसे पहले भाजपा नेता आत्मा राम ने 50 लाख रुपए की बोली लगाई। उनके मुकाबले जसविंदर सिंह ने एक करोड़ की बोली लगाई। जिसके बाद बीजेपी नेता आत्मा सिंह ने दो करोड़ की बोली लगाई। यह बोली अभी जारी रहेगी।

जिले की सबसे बड़ी पंचायत :

गौरतलब है कि हरदोवाल कलां गुरदासपुर जिले की सबसे बड़ी पंचायत है। पंचायत के पास 300 एकड़ की जमीन है। गांव में जब से पंचायत भंग हुई है, तब से गांव की युवा सभा सारी व्यवस्था संभाल रही है, जिसमें  21 मेंबर हैं।

चैक से होना है बोली में भुगतान :

आत्मा सिंह ने बताया कि शौक की कोई कीमत नहीं होती। उनके पिता भी सरपंच रह चुके हैं। उन्होंने बहुत से विकास कार्य कराए हैं। इसमें शर्त यह है कि बोली लगाने वाला चैक बुक लेकर आएगा। उस चैक बुक को सभा के पास जमा कराना होगा। बोली जीतते ही पैसा गांव की युवा सभा के खाते में चला जाएगा। यह सभा बाकायदा रजिस्टर्ड है, गांव के सभी घरों के लोग इसमें मेंबर हैं।

———-

 

 

Leave a Comment