watch-tv

सांसद अरोड़ा तीसरी बार स्वास्थ्य संबंधी स्थायी समिति के फिर से सदस्य मनोनीत

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

सांसद अरोड़ा गडवासु के नए वाईस चांसलर डॉ. जेपीएस गिल से मिले, अहम सुझाव दिए

लुधियाना 27 सितंबर। राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा को एक वर्ष के लिए फिर से स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संबंधी संसदीय स्थायी समिति का सदस्य कमनोनीत किया गया। इस समिति में लगातार उनका यह तीसरा कार्यकाल होगा।
अरोड़ा ने समिति में अपना कार्यकाल बढ़ाने के लिए उप-राष्ट्रपति व राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ और अपनी पार्टी के नेतृत्व को आभार जताया। अरोड़ा सांसद बनने के बाद से ही स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संबंधी स्थायी समिति को प्राथमिकता दे रहे हैं, क्योंकि कई कारणों से स्वास्थ्य क्षेत्र उनके दिल के बहुत करीब है। उन्होंने कहा, कि वास्तव में हमेशा पीड़ित मानवता की सेवा करना चाहता हूं। भविष्य में भी स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के लिए और अधिक समर्पण, के साथ काम करने के लिए प्रोत्साहित हुए हैं।
इधर, लुधियाना में सांसद संजीव अरोड़ा ने गुरु अंगद देव वेटरनरी एंड एनिमल साइंसेज यूनिवर्सिटी के नए वाईस चांसलर डॉ. जतिंदर पाल सिंह गिल के साथ बैठक की।
उन्होंने वेटरनरी यूनिवर्सिटी से संबंधित कई मुद्दों और उपलब्धियों पर चर्चा की। वाईस चांसलर ने अरोड़ा को विभिन्न कॉलेजों और पशु चिकित्सा अस्पतालों के कामकाज और घी और दूध उत्पादों जैसे डेयरी उत्पादों का निर्माण करने वाले प्लांट के बारे में जानकारी दी। अरोड़ा ने सराहना की कि यूनिवर्सिटी अपने कैंपस में इस तरह का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट चला रही है, जिसे ट्रेनी स्टूडेंट्स चला रहे हैं। साथ ही वीसी को यूनिवर्सिटी के पास खाली पड़ी जमीन का बेहतर इस्तेमाल करने की सलाह दी।
उन्होंने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल में प्रोजेक्ट को शामिल करने और कराने का भी सुझाव दिया। अरोड़ा ने यूनिवर्सिटी के समग्र विकास के लिए एक सांसद के रूप में किसी भी तरह की मदद प्रदान करने की पेशकश की। इस अवसर पर अरोड़ा ने वाईस चांसलर को भारत के संविधान की एक प्रति भेंट की। अरोड़ा के साथ पंजाब के प्रख्यात लेखक, हेरिटेज प्रमोटर और प्रकृति कलाकार हरप्रीत संधू भी थे। उन्होंने वाईस चांसलर डॉ. गिल को “ऐतिहासिक गुरुद्वारा तख्त श्री केसगढ़ साहिब, श्री आनंदपुर साहिब” का पवित्र चित्र भी भेंट किया। इस चित्रात्मक कलाकृति को संधू द्वारा संकलित किया गया है।
————

Leave a Comment