watch-tv

गुरिंदरपाल सिंह ने एनएसए को HC में दी चुनौती, केंद्र-पंजाब सरकार को नोटिस

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

पंजाब 20 सितंबर। खडूर साहिब के सांसद और वारिस पंजाब दे संगठन के मुखिया अमृतपाल सिंह के साथ डिब्रूगढ़ जेल में बंद गुरिंदर सिंह औजला ने भी उन पर दोबारा लगाए गए एनएसए को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी है। उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि उनका अमृतपाल सिंह और उनकी संस्था से उनका कोई लेना देना नहीं है। यहां तक उन्होंने दलील दी है कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या समय जेल से जो पत्र लिखकर उसकी हत्या की निंदा की गई थी। उस पत्र पर मेरे साइन नहीं थे। वह साइन फर्जी थे। अब मामले की हाईकोर्ट ने केंद्र व पंजाब सरकार को नोटिस जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई 3 अक्तूबर तय की है।

हाईकोर्ट ने सारा रिकॉर्ड तलब किया

अमृतपाल सिंह व उसके साथियों पर सरकार ने लगाए गए एनएसए की अवधि अब बढ़ा दी है। जिसके बाद से वह खुद और उनके सारे साथी एक एक करके एनएसए की दोबारा बढ़ाई समय अवधि को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दे चुके है। सभी अपनी याचिकाओं में अलग-अलग दलील रख रहे हैं। साथ ही यह साबित करने की कोशिश कर रहे हैं कि उन पर एनएसए गलत लगाया गया है। हालांकि इससे पहले अमृतपाल सिंह पर एनएसए दोबारा कैसे लगाया गया है। इस मामले पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने केंद्र व पंजाब सरकार से सारा रिकॉर्ड तलब किया है।

विधानसभा उप चुनाव लड़ने की तैयारी में

गुरिंदर पाल सिंह औजला अमृतपाल सिंह का सोशल मीडिया हैंडलर था। वह ही उससे जुड़ी सारी पोस्ट डालता था। इससे पहले अमृतपाल के साथी दलजीत सिंह कलसी और कुलवंत सिंह राउके समेत ने भी उन पर लगाए एनएसए को चैलेंज किया था। वह दोनों चुनाव लड़ने की तैयारी में है। दलजीत सिंह कलसी डेरा बाबा नानक से विधानसभा उप चुनाव लड़ने की तैयारी में है। जबकि कुलवंत सिंह राउके बनराला से चुनाव लड़ना चाहता है।

Leave a Comment