watch-tv

कानपुर : बुढ़वा मंगल और विश्वकर्मा जयंती पर शर्मा दंपत्ति ने किया रतनलाल नगर में भंडारा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

– सुप्रसिद्ध पनकी हनुमान मंदिर में जगह-जगह भंडारों का भी आयोजन, विश्वकर्मा जयंती भी धूमधाम से मनाई

 

सुनील बाजपेई

कानपुर। यहां महावीर बजरंगबली की महिमा को प्रमाणित करने वाला बुढ़वा मंगल विश्वकर्मा जयंती का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

इस दौरान देश के प्रतिष्ठित हनुमान मंदिरों में से एक पंचमुखी पनकी हनुमान मंदिर में भक्तों की अपार भीड़ रही। वहीं सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम रहे।

इस बुढ़वा मंगल और भगवान विश्वकर्मा जयंती पर जगह-जगह पर भंडारों का भी आयोजन किया गया, जिसके क्रम में समस्त स्टाफ के साथ डायरेक्टर दंपति समाजसेवी राजीव शर्मा और प्रीति शर्मा द्वारा मां दुर्गा सर्विस स्टेशन रतन लाल नगर में आयोजित किए गए विशाल भंडारे में सैकड़ों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

वहीं प्रतिष्ठित मंदिर में पंचमुखी हनुमान जी के दर्शन करने के लिए भक्तों की लंबी लाइन आधी रात के समय से ही लगनी शुरू हो गई थी। रात लगभग 12: 00 बजे मंदिर के कपाट खुलने के बाद महंत कृष्ण दास और जितेंद्र दास आदि द्वारा मंगला आरती की गई ,जिसके बाद भक्तों ने महादेव हनुमान जी को भोग लगाया। यहां आज बुढ़वा मंगल पर पनकी में प्रतिष्ठित मंदिर में हनुमान जी के दर्शन करने वाले भक्तों में आस-पास जनपदों के साथ ही विभिन्न प्रांतों के लोग भी बड़ी संख्या में शामिल रहे। इस बीच भक्तों की सुरक्षा में लगभग 500 पुलिसकर्मी भी तैनात रहे।

Leave a Comment