watch-tv

लुधियाना के ओवरसीज पार्टनर समेत सात जिलों के इमीग्रेशन एजेंटों पर पर्चा, यूएस एंबेसी की शिकायत पर एक्शन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

पंजाब में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर विदेश भेज रहे इमीग्रेशन एजेंट

लुधियाना 18 सितंबर। फर्जी दस्तावेजों और जाली खाते खोलकर युवाओं को विदेश भेजकर ठगी करने वाले भारत नगर चौक स्थित ओवरसीज पार्टनर इमीग्रेशन ऑफिस के मालिक पर पुलिस ने पर्चा दर्ज किया है। यह कार्रवाई यूएस एंबेसी की और से भेजी गई शिकायत के बाद की गई है। थाना डिवीजन नंबर पांच की पुलिस ने ओवरसीज पार्टनर इमीग्रेशन के मालिक पर मामला दर्ज किया है। जिसकी तलाश की जा रही है। जानकारी के अनुसार ओवरसीज पार्टनर इमीग्रेशन के मालिक द्वारा फर्जी दस्तावेज लाकर व जाली बैंक खाते खोलकर युवाओं को विदेश भेजा जा रहा था। जिसके चलते पुलिस द्वारा एक्शन लिया गया है। हालाकि पुलिस द्वारा आरोपी की तलाश में कई जगह रेड भी की गई है। लेकिन वह अभी फरार है।

यूएस एंबेसी ने पकड़ा घोटाला
जानकारी के अनुसार आरोपियों द्वारा फर्जी दस्तावेजों व बैंक खातों के जरिए ठगी तो मारी जा रही थी। लेकिन जब यूएस एंबेसी द्वारा इसकी जांच की गई तो उसमें खुलासा हुआ। जिसके बाद अबेंसी की और से पंजाब पुलिस को इस संबंधी शिकायत की। वह शिकायत लुधियाना पुलिस के पास पहुंची। पुलिस द्वारा मामले में एसआईटी का गठन किया गया। एसआईटी द्वारा जांच करने पर उक्त इमीग्रेशन ऑफिस की ठगी सामने आई।

पूरे पंजाब में सात इमीग्रेशन ऑफिस मालिकों पर हुआ एक्शन
यूएस एंबेसी की और से जब दस्तावेजों की जांच की गई तो अकेले पंजाब के ही सात इमीग्रेशन कंपनियां ऐसी निकली जिनकी और से जाली दस्तावेज लगाए जा रहे थे। इन सभी की जांच की गई है। लुधियाना के अलावा बाकी छह कंपनियां पंजाब के अलग अलग जिलों से संबंधित है। जिसमें एक कंपनी मोहाली की भी है।

जांच कर लिया एक्शन
थाना डिवीजन नंबर पांच के इंस्पेक्टर विजय कुमार ने बताया कि यूएस एंबेसी की और से शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसके बाद  इसकी जांच कर एफआईआर दर्ज की गई है। जल्द आरोपी को पकड़ लिया जाएगा। ऐसे ठगियां करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Comment