watch-tv

पंजाब में आप सरकार के खिलाफ कांग्रेसियों के प्रदर्शन लुधियाना से मोहाली तक डीएसपी दफ्तरों पर लगे धरने

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

बाजवा ने कहा, कानून-व्यवस्था लचर, आप किसी महिला को सौंपे सीएम पद की कमान, जनता तो दिवाली मनाएगी

लुधियाना, मोहाली 17 सितंबर। पंजाब कांग्रेस की कॉल पर मंगलवार को पार्टी वर्करों ने सूबे की बिगड़ती कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर सभी शहरों-जिलों में रोष धरने लगाए। इन रोष प्रदर्शन के दौरान डीएसपी दफ्तरों का घेराव कर विरोध दर्ज कराया गया।

लुधियाना से सांसद व पंजाब कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग अमृतसर स्थित जंडियाला गुरु में रोष प्रदर्शन में शामिल हुए। जबकि सीनियर नेता प्रताप सिंह बाजवा मोहाली के रोष धरने की अगुवाई करने गए। इस मौके पर बाजवा ने कहा कि पंजाब सरकार दावे करती है कि नशा खत्म किया जा रहा है। जबकि नशे की होम डिलीवरी हो रही है। फोन पर ड्रग मुहैया कराए जा रहे हैं। बाजवा ने कहा कि मैं आप सुप्रीमो केजरीवाल को राय देता हूं कि जैसे उन्होंने मुख्यमंत्री पद छोड़ा है, वैसे ही पंजाब का सीएम बदल दे। यहां पर भी किसी महिला को सीएम बना देंगे तो लोग दिवाली मनाएंगे। पंजाब की कानून व्यवस्था ऐसी हो गई कि सारे युवा विदेश जा रहे है। अगर हालात ऐसे ही रहे तो आने वाले ढाई सालों में पंजाब खाली हो जाएगा।

लुधियाना में एसीपी दफ्तर पर प्रदर्शन :

महानगर में सराभा नगर स्थित एसीपी दफ्तर पर कांग्रेस जिला प्रधान संजय तलवाड़, पूर्व विधायकों सुरिंदर डावर व कुलदीप वैद की अगुवाई में रोष धरना लगा। इस मौके पर कांग्रेसी नेताओं ने आरोप लगाया कि महानगर से लेकर पूरे पंजाब में कानून व्यवस्था लचर हो चुकी है।

मोहाली डीएसपी दफ्तर पर धरना :

मोहाली में कांग्रेस कार्यकर्ता सैक्टर-79 स्थित डीएसपी कार्यालय के बाहर जुटे थे। यह प्रदर्शन पूर्व सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू की अगुवाई में चला। उन्होंने कहा कि जिले में कानून व्यवस्था का बुरा हाल है। सिंगर, कलाकारों को फिरौती की कॉल्स आ रही है। अधिकारियों का रवैया भी उचित नहीं है।

जगरांव में प्रदर्शन किया कांग्रेसियों ने :

जगरांव समेत पूरे पंजाब में बढ़ती आपराधिक घटनाओं के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने बस स्टैंड चौक में धरना लगाकर  नारेबाजी की। इस दौरान कांग्रेसी नेताओं ने मांग की कानून व्यवस्था बहाल की जाए। पंजाब में रोजाना हत्या से लेकर लूटपाट और गुंडागर्दी की घटना बढ़ती जा रही है। यहां अब कानून का नहीं बल्कि अपराधियों का राज चलने लगा है। इस दौरान पूर्व विधायक जगतार सिंह जग्गा, कौंसिल प्रधान जतिंदर पाल राना, देहाती प्रधान नवदीप सिंह, शहरी प्रधान हरप्रीत सिंह, पार्षद अमन कपूर समेत भारी संख्या में कांग्रेसी मौजूद थे।

रायकोट में भी कांग्रेस का प्रदर्शन :

रायकोट में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने रोष जताया कि पंजाब में बढ़ती अपराधिक घटनाओं ने आम लोगों का जीना दुश्वार है। कांग्रेस पार्टी संघर्ष का यह सिलसिला तेज करेगी।

तरनतारन में भी जुटे कांग्रेसी :

तरनतारन में कांग्रेस कार्यकर्ताओंने आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेताओं का कहना था कि जिले में लूटपाट और लगातार हत्या हो रही है।आम लोगों के सार्वजनिक जीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। सरकार हर फ्रंट पर फेल हो रही है।

कपूरथला में प्रदर्शन :

कांग्रेस ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीएसपी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि आप सरकार हर फ्रंट में फेल हुई है। प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बद से बदतर हो गई है। रोजाना आपराधिक तत्व पूरी तरह से सक्रिय है, जो अपनी मन मर्जी से गैर कानूनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे है।

————

Leave a Comment