watch-tv

कपूरथला : कुवैत भेजने, कनाडा का वर्कपरमिट देने के नाम  पर ठगी, ट्रेवल एजेंट दंपति समेत 3 पर केस

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

दोनों मामलों में 4.85 लाख ऐंठे, थाना सदर की पुलिस ने आरोपियों पर दर्ज किए मामले शिकायतें मिलने पर

कपूरथला 16 सितंबर। यहां थाना सदर की पुलिस ने दो मामलों में विदेश भेजने के नाम पर 4.85 लाख रुपए की ठगी के आरोप में केस दर्ज किए हैं। जिनमें ट्रैवल एजेंट दंपति सहित तीन लोगों को नामजद किया गया है।

जानकारी के मुताबिक पहले मामले में गांव काला संघिया निवासी गगनजोत कौर ने शिकायत की। जिसके मुताबिक वह अपने पति बलवीर सिंह को कुवैत भेजना चाहती थी। इस दौरान उनकी मुलाकात विक्रमजीत सिंह और उसकी पत्नी अमनदीप कौर निवासी गांव टूटकलां जालंधर के साथ हुई। जिन्होंने उसे कहा कि वे कई लोगों को विदेश भेज चुके हैं, उसके पति को भी कुवैत भेज देंगे। उन्होंने विदेश भेजने के लिए 3 लाख रुपए की मांगे, जो उनको दे दिए। जबकि ट्रैवल एजेंट दंपति ने उनके पति को कुवैत की जगह जॉर्डन भेज दिया। जहां पर उनके पति को काम भी नहीं मिला।

जब उन्होंने ट्रैवल एजेंट से इस संबंध में बात करना चाही तो वह बात करने से मना करने लगे। पैसे तक वपिस नहीं दिए। पुलिस ने आरोपी दंपति पर केस दर्ज कर लिया।

दूसरे मामले में पीड़ित मनजीत सिंह निवासी गांव माधोपुर ने पुलिस को दी शिकायत दी। जिसमें बताया कि वह अपने बेटे रणबीर सिंह को कनाडा भेजना चाहता थे। उनकी मुलाकात राजकुमार थापर निवासी गांव खसन्न से हुई। जिसने कहा कि वह उनके बेटे को वर्क परमिट पर कनाडा भेज देगा। जिसके बाद ट्रैवल एजेंट ने उनसे करीब 1.85 लाख रुपए ले लिए। बाद में उसने ना तो बेटे को विदेश भेजा और रुपए भी वापस नहीं किए। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी ट्रैवल एजेंट पर केस दर्ज कर लिया।

———–

 

Leave a Comment