watch-tv

चंडीगढ़ ग्रेनेड अटैक : बड़े लालच में आकर किया था हमला, आरोपियों ने पूछताछ में किए हैं खुलासे

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

आतंकी पासिया ने आरोपी रोहन को वाया पाकिस्तान तो दूसरा आरोपी विशाल दुबई के रास्ते भेजना था कनाडा

चंडीगढ़ 16 सितंबर। यहां सैक्टर-10 स्थित कोठी में 11 सितंबर की हैंड ग्रेनेड से हमले के मामले में नए खुलासे हुए हैं। दोनों आरोपियों ने गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारियां दीं हैं।

जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपियों ने विदेश जाने के लालच में इस घटना को अंजाम दिया था। आरोपी रोहन पासिया को यूएसए में बैठे आतंकी हैप्पी पासिया ने वाया पाकिस्तान तो दूसरे आरोपी विशाल को दुबई के रास्ते कनाडा भेजने का वादा किया था। विशाल को कनाडा भेजने के लिए एक एजेंट का नंबर भी दिया था। हालांकि विदेश भागने से पहले ही सुरक्षा एजेंसियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

बताते हैं कि जांच एजेंसियों की पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि अगस्त महीने के अंत में पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर रिंदा ने हैप्पी के कहने पर हथियारों की खेप बॉर्डर के पास धनोया गांव में ड्रोन के जरिए भेजी थी। इस खेप में करीब 8 से 10 पिस्टलें, जिंदा कारतूस, आईईईडी सहित हैंड ग्रेनेड शामिल थे। आरोपी रोहन अपने दो अन्य दोस्तों के साथ अमृतसर के गांव हरदो रत्न निवासी आकाशदीप व अमरजीत से मिलने गया था। वहां इन दोनों ने उसे दो पिस्टल, कुछ कारतूस, हैंड ग्रेनेड व अन्य सामान दिया था। रोहन को अमृतसर में स्टेट स्पेशल आपरेशन सैल की टीम ने गिरफ्तार कर 19 सितंबर तक रिमांड पर लिया है।

वहीं दूसरे आरोपी विशाल को शनिवार देर शाम दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। उसके पास से एक पिस्टल, एक फर्जी पासपोर्ट व अन्य सामान मिला था।  सूत्रों के मुताबिक आरोपी विशाल,  हैप्पी पासिया द्वारा बताए एजेंट का इंतजार कर रहा था, जिसने उसे दिल्ली से विदेश के लिए फ्लाइट में बैठाना था। उसका फोन स्विच ऑफ था और उससे पहले ही सुरक्षा एजेंसियों ने आरोपी विशाल को दबोच लिया और उसे रविवार को अमृतसर ले जाया गया।

आरोपी विशाल ने पूछताछ में बताया कि ग्रेनेड अटैक के बाद उन्होंने हैप्पी पासिया को इस बारे में बता दिया था। उससे पांच लाख देने को कहा तो हैप्पी टालमटोल करने लगा। बाद में कई बार फोन नहीं उठाया। आरोपी रोहन को पुलिस की टीम उन जगह लेकर गई, जहां उन्होंने आकाश व अमरजीत से हथियार लिए थे।

इस मामले में चंडीगढ़ पुलिस पहले दिन गिरफ्तार किए ऑटो चालक कुलदीप को पंजाब में लेकर गई। साथ ही जांच टीम उसे सैक्टर-43 बस स्टैंड लेकर गई, जहां से आरोपी उसके ऑटो में बैठे थे।
अब पंजाब पुलिस आरोपी विशाल व रोहन तक हथियार पहुंचाने वालों को तलाश रही है। अमृतसर पुलिस के मुताबिक इस साजिश और हैप्पी पासियां के स्थानीय नेटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए चंडीगढ़ पुलिस के साथ गहराई से जांच हो रही है। आरोपी विशाल  20 सितंबर तक रिमांड पर है।
इस मामले में डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि देश-विरोधी तत्व युवाओं को भ्रमित करने को नए-नए तरीके अपना रहे हैं। इसलिए ऐसे आतंकवादियों से युवाओं को सतर्क रहने की जरुरत है। वह अपना काम निकलवाने को झूठे वादों से लोगों को भ्रमित कर उन्हें फंसाकर खुद अलग हो जाते हैं।

————

 

Leave a Comment