watch-tv

15 को जुझारू कारवां देगा जगराओं में पूर्ण धरना

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

16 को शंभू मोर्चा-दशमेश यूनियन के लिए कदम बढ़ाएगा

चरणजीत सिंह चन्न

जगराओं, 14 सितंबर :-दशमेश किसान-मजदूर यूनियन (रजि) जिला लुधियाना की साप्ताहिक बड़ी बैठक आज चौकी मान टोल प्लाजा पर जिला अध्यक्ष गुरदयाल सिंह तलवंडी की अध्यक्षता में हुई, जिसमें विभिन्न ग्रामीण इकाइयों के किसानों, मजदूरों और युवा नायकों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

आज की बैठक को संबोधित करते हुए विभिन्न नेता जिला सचिव जसदेव सिंह लालटन, सहायक सचिव रंजीत सिंह गुडे, डाॅ:गुरमेल सिंह कुलार, डाॅ: गुरमेल सिंह गुडे और उजागर सिंह बद्दोवाल (कौमागाटा मारू स्मरणोत्सव समिति) ने दशमेश किसान-मजदूर यूनियन की मदद से पृथम अजीतवाल के मजदूर किसान बख्तौर सिंह के 2018 से टोल कंपनी के ठेकेदार द्वारा दबाए गए पारिश्रमिक के 15 लाख रुपये दिलवाले के लिए 2 दिन और 2 रात तक विजयी अभियान में भाग लेने वाले क्षेत्र के किसान-मजदूर-युवा नायकों को हार्दिक धन्यवाद दिया गया। वक्ताओं ने घोषणा की कि कल रविवार 15 तारीख को ठीक 10 बजे संगठन का कारवां बीबी कुलवंत कौर रसूलपुर हत्याकांड विरोधी पक्का धरना जगराओं (सिटी पुलिस स्टेशन के सामने) और 16 तारीख सोमवार को सुबह 8 बजे ् ‘शंभू सीमा मोर्चा के लिए निकलेगा।

संगठन द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 22 तारीख को दिल्ली मोर्चा-2 के 200 किसान संगठनों के संयुक्त मंच के कार्यक्रम के आलोक में 16 गांवों से पूरे कारवां को पिपली (हरियाणा) की महा पंचायत में भेजने की जोरदार तैयारी की गई है।

आज की बैठक में अन्य लोगों के अलावा गुरसेवक सिंह सोनी सवद्दी, जिला कोषाध्यक्ष अमरीक सिंह तलवंडी, जगदेव सिंह गुड़े, गुरदीप सिंह मदयानी, तेजिंदर सिंह बिर्क, अमरजीत सिंह खंजरवाल, हरदेव सिंह तलवंडी, हरपाल सिंह सवद्दी, मलकीत सिंह तलवंडी, गुरदीप सिंह सवद्दी, गणमान्य व्यक्तियों के रूप में कुलदीप सिंह सवदी, गुरबख्श सिंह तलवंडी, सरविंदर सिंह साधर, गुरचरण सिंह ढट्ट उपस्थित थे।

Leave a Comment