watch-tv

सुषमा ग्रुप ने लोगों के साथ ठगी के आरोपों के बीच सरेआम लांच किया नया प्रोजेक्ट, सरेआम शहर में लगाए होर्डिंग

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

मान सरकार व ग्लाडा को मुंह चिढ़ा रहे प्राइवेट डवेलपर्स

लुधियाना 13 सितंबर। पंजाब में रियल एस्टेट डवेलपर्स का इतना दबदबा है कि उनकी और से सरेआम लोगों के साथ ठगी भी कर ली जाती है, जिसके बावजूद सरकारी तंत्र उनके खिलाफ शिकायत तक नहीं दर्ज करता। प्राइवेट डवेलपर्स की और से सरेआम पंजाब की मान सरकार व ग्लाडा को मुंह चिढ़ाया जा रहा है। लेकिन लोगों के साथ करोड़ों की ठगी होने के बावजूद एक्शन नहीं हो पा रहा। ऐसा ही मामला लुधियाना में देखने को मिला है। जहां पर पंजाब की नामी रियल एस्टेट कंपनी सुषमा ग्रुप पर लुधियाना के कई कारोबारियों द्वारा करोड़ों रुपए की ठगी मारने के आरोप लगाए गए हैं। जबकि इस संबंधी शिकायतें भी दी जा चुकी है। लेकिन उसके बावजूद भी न तो पंजाब सरकार और न ही ग्लाडा की और से मामले में कोई लीगल कदम उठाने की जरुरत समझी। जिसके नतीजे में सुषमा ग्रुप द्वारा एक प्रोजेक्ट के नाम पर करोड़ों रुपए इकट्‌ठे करने के बाद अब अपना दूसरा इंडस्ट्रियल प्रोजेक्ट भी शहर में लांच कर डाला है। ग्रुप द्वारा यह प्रोजेक्ट कोहाड़ा के नजदीक लाने के दावे किए गए हैं। यह आरोप कारोबारी अनिल अग्रवाल द्वारा लगाए गए हैं। अनिल अग्रवाल ने कहा कि पहले रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट के नाम पर ठगी करने के बाद सुषमा ग्रुप ने दूसरे प्रोजेक्ट को लाकर लोगों से पैसे इकट्‌ठे करने शुरु कर दिए हैं।

शहर में लगा डाले होर्डिंग
वहीं अनिल अग्रवाल ने बताया कि सुषमा ग्रुप द्वारा अपना पहला प्रोजेक्ट लांच किया था, तो उसमें भी रेरा नंबर नहीं था और न ही कंपनी के नाम पर किसी जमीन की रजिस्ट्री थी। दूसरे की जमीन को अपना बता सैकड़ों लोगों से पैसे लिए गए। इसी तरह अब इंडस्ट्रियल प्रोजेक्ट लांच कर डाला। अनिल अग्रवाल ने कहा हैरानी की बात है कि इस प्रोजेक्ट पहले करोड़ों रुपए ठग चुका है और फिर सरेआम दूसरा प्रोजेक्ट लांच कर रहा है। जबकि शहर में होर्डिंग लग गए और सरकार व ग्लाडा को इसका पता ही नहीं चल पा रहा।

ग्लाडा के सामने हो रही सरेआम ठगी
ठगी के आरोप लगाने वाले कारोबारियों ने कहा कि ग्लाडा के अधिकारियों के सामने उनके साथ ठगी हो रही है। लेकिन फिर भी अधिकारी इस मामले में कोई एक्शन लेने से कतरा रहे हैं। पीड़ितों ने आरोप लगाया कि ग्लाडा के अधिकारियों को भी इस धोखाधड़ी के खेल में बड़ा हिस्सा पहुंच रहा है। इसी के चलते वह शांत होकर बैठे हुए हैं। उन्होंने कहा कि वैसे तो एक दुकान अवैध बनने पर भी ग्लाडा मुलाजिम उसे तोड़ने पहुंच जाते है, लेकिन यहां पर तो दूसरों की जमीनों को अपना बता करोड़ों रुपए इकट्‌ठा कर लिए जा रहे हैं, मगर फिर भी अधिकारियों को पता नहीं चल पा रहा।

सुषमा ग्रुप ने ऑफिशियली भी किया अनाउंस
वहीं सुषमा ग्रुप की और से शुक्रवार को ऑफिशियली तौर पर भी अपने नए प्रोजेक्ट को लांच कर दिया। जबकि मीडिया को इसका प्रैस नोट जारी बड़े बड़े दावे भी किए गए है। जिसमें सुषमा ग्रुप ने लिखा कि लुधियाना के रियल एस्टेट में बड़ा धमाका होने जा रहा है। जिसमें सुषमा ग्रुप की और से 59 एकड़ में मेगा प्रोजेक्ट लाया जा रहा है, जो शहर के विकास की दिशा बदलने के लिए तैयार है। इस प्रोजेक्ट से नए व्यापारिक अवसर पैदा होंगे, रोजगार बढ़ेगा और लोगों के जीवन स्तर में सुधार होगा। इसमें यह भी लिखा गया कि केवीवीआर इंफ्राटेक के कुलविंदर सिंह गिल की और से सुषमा ग्रुप के साथ मिलकर यह प्रोजेक्ट लाया गया है। वहीं सुषमा ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर प्रतीक मित्तल ने कहा कि यह जमीन अधिग्रहण हमारे दीर्घकालिक विकास योजना का हिस्सा है।

सरकारी तंत्र ही सरकार की करवा रहा बदनामी
पंजाब में आप सरकार आने के बाद सीएम भगवंत मान ने कहा था कि सरकार आपके द्वार होगी। यानि कि सरकारी अधिकारी लोगों के घरों में आकर उनकी समस्याएं हल करेगें। जबकि रियल एस्टेट के डवेलपर्स द्वारा सरेआम लोगों के साथ ठगियां करने के बावजूद ग्लाडा के अधिकारी उनके पास शिकायत न आने की बात कहकर टाल देते हैं। सरकारी तंत्र ही सरकार की मुहिम की हवा निकालने में लगा हुआ है। सरकारी अधिकारी ही सरकार की बदनामी करवाने पर तुले हुए हैं।

Leave a Comment