watch-tv

लुधियाना CP को हाईकोर्ट की फटकार, अधिकारियो पर एक्शन लेकर रिपोर्ट करे पेश, नहीं दो भरना होगा 50 हज़ार जुर्माना

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

बहुचर्चित रिंकल खेड़ा हत्याकांड में उसके भाई मनी को पुलिस अधिकारियो द्वारा पीटने का मामला

राजदीप सिंह सैनी
लुधियाना 13 सितंबर। लुधियाना फील्डगंज में हुए बहुचर्चित रिंकल खेड़ा हत्याकांड मामले में अधिकारियो के ख़िलाफ़ शिकायतें देने की रंजिश में उसके भाई मनी खेड़ा द्वारा पुलिस अधिकारियो पर टॉर्चर करने, पीटने और मेडिकल न कराने देने के आरोप लगाए थे। इस मामले में हाईकोर्ट की और से लुधियाना पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल को थाना डिवीज़न नंबर दो के सब इंस्पेक्टर रशपाल सिंह, चौंकी जनकपुरी के इंचार्ज कपिल कुमार और चौंकी धर्मपुरा के इंचार्ज ब्लौर सिंह पर लीगल एक्शन लेने के आदेश दिये थे। लेकिन छह महीने बीतने के बावजूद पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल ने कोई एक्शन नहीं लिया। जिसके चलते अब हाईकोर्ट की और से पुलिस कमिश्नर को फटकार लगाई है। जबकि इस मामले में अधिकारियो पर एक्शन लेकर रिपोर्ट लेकर कोर्ट में पेश करने को कहा है। एक्शन लेकर रिपोर्ट पेश ना करने पर पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल को 50 हज़ार रुपए जुर्माना भरना होगा।

कोर्ट ने कहा छह महीने बाद भी एक्शन क्यों नहीं
मनी खेड़ा ने बताया के उनकी और से पुलिस अधिकारियो के ख़िलाफ़ हाईकोर्ट में रीट डाली गई थी। जिसके चलते कोर्ट ने 16 फ़रवरी को एक्शन लेने के ऑर्डर दिए थे। मनी अनुसार उन्होंने 17 फ़रवरी को ही सीपी को एक शिकायत देकर कोर्ट के आदेशों की पालना करने की मांग की थी। लेकिन आदेश नहीं माने गये। इस बार कोर्ट ने अपने आदेशों में पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल को लिखा है कि छह महीने बीतने पर भी आख़िर एक्शन क्यों नहीं लिया गया।

अधिकारियो को बचाने में जुटे उच्च अधिकारी
मनी खेड़ा ने कहा के पुलिस के उच्च अधिकारियो को पता है के उनके अधिकारियो द्वारा ग़लत तरीक़े से टॉर्चर किया गया है। पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चहल को पहले शिकायत दी थी। लेकिन उन्होंने एक्शन नहीं लिया। जिसके बाद उन्हें मजबूर होकर हाईकोर्ट जाना पड़ा।

कई राजनेताओं की शह
मनी ने आरोप लगाया के उसके भाई रिंकल खेड़ा की पूर्व पार्षद और उसके दो बेटो द्वारा अपने साथीयो के साथ मिलकर हत्या की गई थी। इस मामले में कई पुलिस अधिकारियो द्वारा दूसरे पक्ष के साथ मिलकर केस को ख़राब करने की कोशिश की गई। जिसके चलते उसने कई पुलिस अधिकारियो के ख़िलाफ़ शिकायतें दी थी। इसी के चलते इसी साल लोहड़ी के दिन पुलिस ने सिविल अस्पताल के नज़दीक उसके कुछ दोस्तों को रोक लिया। मनी खेड़ा ने आरोप लगाया के जब वह मौक़े पर पहुंचा तो राजनेताओं की शह पर सब इंस्पेक्टर रशपाल सिंह, एएसआई कपिल कुमार और चौंकी धर्मपुरा के इंचार्ज ब्लौर सिंह ने उसे पीटा और टॉर्चर किया। उन्होंने कहा के वह उनके अफसरो के ख़िलाफ़ शिकायत देता है इस लिये उसे पीटा। उसने पुलिस को शिकायत दी। लेकिन तीनों अधिकारी कभी थाने पेश ही नहीं हुए।

Leave a Comment