watch-tv

सोशल मीडिया पर डाली पोस्ट, लिखा – 1986 में लोगों को मारने पर रिटायर्ड SSP को दी सजा, ड्राइवर गिरफ्तार

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

चंडीगढ़ में ग्रेनेड अटैक मामले में बब्बर खालसा ने ली जिम्मेदारी

पंजाब 12 सितंबर। चंडीगढ़ में सेक्टर 10 के पॉश एरिया में घर पर हुए ग्रेनेड अटैक की जिम्मेदारी बब्बर खालसा इंटरनेशनल ने ली है। इस हमले संबंधी सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर लिखा गया कि यह हमला एसपी गुरकीरत सिंह चहल को मारने के लिए किया गया था। हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पासिया नाम के सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट अपलोड की गई है, जिसमें इस हमले की जिम्मेदारी लेने के साथ ही जालंधर के नकोदर में 1986 की घटना का जिक्र भी किया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस पोस्ट में लिखा गया है, ‘यह ब्लास्ट 1986 में मारे गए लोगों की याद में है।’ साथ ही पोस्ट में ब्लास्ट में मारे गए लोगों को शहीद बता कर उन लोगों के फोटो भी जारी किए गए हैं। वहीं साथ में कहा है कि एसपी चहल और उसके गनमैन को उड़ाकर उसकी बनती सजा दी गई है। इस मामले में एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें 2 संदिग्ध युवक दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो सेक्टर 43 के बस स्टैंड के पास का बताया जा रहा है। पुलिस ने इन दोनों युवकों की तलाश शुरू कर दी है। इससे पहले चंडीगढ़ पुलिस ने जिस ऑटो में हमलावर आए थे, उसके ड्राइवर को गिरफ्तार किया। जांच में उसकी कोई भूमिका सामने नहीं आई है।

पूर्व एसएसपी के आवास को लेकर चल रही जांच
चंडीगढ़ पुलिस के अधिकारी लखविंदर सिंह ने बताया कि पूर्व एसएसपी के आवास की कड़ी को जोड़ कर जांच की जा रही है। सभी एजेंसियां अलग-अलग एंगलों से जांच कर रही हैं। हमलावरों ने सेक्टर 43 के पास से ऑटो रेंट पर लिया था। जब हमलावरों ने बम फेंका तो ऑटो चालक डर गया था और घटनास्थल से तेजी से भागा, लेकिन इस मामले में उसकी इंवॉल्वमेंट नहीं दिख रही। अभी सर्च जारी है। पंजाब के अलावा कई राज्यों में टीमें भेजी गई हैं। हमलावर कहां से आए, इसकी भी जांच अभी चल रही है। CFSL की टीमें दोबारा से घटनास्थल पर पहुंची हैं। एरिया को सील कर दिया गया है। घटनास्थल के दोनों तरफ 100-100 मीटर पर बैरिकेडिंग की गई।
हैंड ग्रेनेड का सेफ्टी लीवर बरामद
पुलिस को कोठी पर फैंके गए ग्रेनेड का सेफ्टी लीवर पुलिस को मौके से मिल गया है। CFSL से लेकर अन्य सारी टीमें दोबारा पहुंची थीं। पुलिस का कहना है कि बरामद हुए ग्रेनेड के सेफ्टी लीवर को भी जांच के लिए भेजा गया है। इस सेफ्टी लीवर से ही पता चलेगा कि उस ग्रेनेड का निर्माण कहां किया गया था।

हरप्रीत पासिया ने पिछले साल भी दी सुपारी
पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने 8 अक्तूबर 2023 को USA में रह रहे खालिस्तानी आतंकी हरप्रीत सिंह पासिया उर्फ हैप्पी, बिक्रमजीत सिंह और बावा सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया था। हैप्पी पाकिस्तान में छिपे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा का सहयोगी है। पुलिस को सूचना मिली थी कि बिक्रमजीत सिंह और बावा सिंह का लिंक USA में रह रहे हैप्पी से है। जब पुलिस ने इन्हें पकड़कर पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि हैप्पी ने चंडीगढ़ में रह रहे एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी को जान से मारने की सुपारी दी है।

फेंकना था एसएसपी के घर, फेंका रिटायर्ड प्रिंसिपल के घर
गौरतलब है कि सेक्टर 10 के पॉश एरिया में बुधवार शाम को हिमाचल प्रदेश से रिटायर्ड प्रिंसिपल केके मल्होत्रा के घर पर ग्रेनेड अटैक हुआ। जिस समय घटना हुई, परिवार बरामदे में ही बैठा था। केके मल्होत्रा किताब पढ़ रहे थे। जैसे ही वे उठकर अंदर गए, बाहर ये घटना हो गई। हालाकि रिटायर्ड प्रिंसिपल से पहले इस घर में पंजाब पुलिस के रिटायर्ड एसएसपी हरकीरत सिंह रहते थे। जिसके चलते पोस्ट के बाद आशंका है कि एसएसपी के लिए बम फेंका गया था। लेकिन वहां अब प्रिंसिपल के रहने के चलते उन पर अटैक हो गया।

Leave a Comment