watch-tv

मामला चरण घाट गुरुद्वारे के बलात्कारी बाबा बलजिंदर सिंह का 

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

बाबा बलजिंदर और बाबा पर दुष्कर्म की शिकायत करने वाली लड़की के खिलाफ बेअदबी का मामला दर्ज करने को लेकर पुलिस से मांग

 

जगराओं में अमृतपाल सिंह मेहरो का प्रमोशन शो, रहा फ्लॉप शो

चरणजीत सिंह चन्न

जगराओं, 11 सितंबर :-बीते दीनों अखाड़ा नहर के पास गुरुद्वारा चरण घाट ठाठ के बाबा बलजिंदर सिंह को अमृतपाल सिंह मेहरो और उनके साथियों ने मारपीट करने का वीडियो और बाबा बलजिंदर ने लड़की के साथ शारीरिक शोषण की बात कबूल की वायरल वीडियो के बाद लड़की के बयानों के आधार पर जगराओं पुलिस ने रेप की रिपोर्ट दर्ज कर बाबा बलजिंदर सिंह को जेल भेज दिया था।

बाबा बलजिंदर को जेल भेजने के बाद भी उनकी मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। बाबा को जेल भेजने के बाद ‌श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी सम्मान कमेटी ने बाबा बलजिंदर और बाबा बलजिंदर के खिलाफ रेप की रिपोर्ट दर्ज कराने वाली लड़की के खिलाफ 295 ए का मामला दर्ज करने की बात कही थी। सम्मान कमेटी के जसप्रीत सिंह ने दोनों पर आरोप लगाया था कि उन्होंने गुरुद्वारा साहिब में अपनी मर्जी से गलत काम किया है, जिसके लिए उनके खिलाफ ईशनिंदा का मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

दो दिन पहले साध बलजिंदर सिंह चरण घाट वाले ने गुरु घर में लड़कियों के शारीरिक शोषण के खिलाफ एक बड़ी सभा हुई 11 सितंबर 2024 को सुबह 10 बजे ट्रक यूनियन, मंडी नजदीक बस स्टैंड जगराओं में याचिकाकर्ता भाई अमृतपाल सिंह मेहरो के नाम से एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें चरण घाट बाबा की एक लड़की के साथ अश्लील फोटो और पोस्ट के नीचे मेहरो की फोटो लगी हुई है।

इस पोस्ट के वायरल होने के बाद भाई अमृतपाल सिंह मेहरो अपने साथियों के साथ पहुंचे, जहां मेहरो के पक्ष में शास्त्रधारी निहंग सिंह संगठन, एसजीपीसी कमेटी के पूर्व सचिव भाई गुरचरण सिंह ग्रेवाल भी अपने साथियों के साथ पहुंचे जिनको देखने के लिए जा फिर भाई मेहरो के पक्ष में जगराओं के युवा भी कुछ देर बाद वहां एक छोटी सी सभा के साथ शामिल होते हैं। जहां भाई अमृतपाल सिंह बिना सभा को संबोधित किए बस अड्डा चौक पुल के नीचे एक गाड़ी में चढ़ जाते हैं और पुलिस अधिकारियों को एक पत्र देकर सिर्फ इतना कहते हैं कि पुलिस ने हमारी बात मान ली है। इसके बाद भाई मेहरो ने पत्रकारों की तरफ से ठाठ का डीवीआर पुलिस को नहीं सौंपने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अगर पुलिस ने बाबा पर पांच रेप के मामले दर्ज किए होते तो हम डीवीआर पुलिस को दे देते, लेकिन अब हमने डीवीआर को नहर में फेंक दिया है। इसके बाद भाई मेहरो ने सभा में कहा कि अगर किसी को मेरे साथ फोटो शूट करवाना है तो जल्दी से फोटो शूट ले, हमारे पास समय कम है।

इस समागम के दौरान पूरे समागम में युवा भाई अमृतपाल सिंह मेहरून की एक तस्वीर लगा हुआ पोस्टर, जिसके नीचे भाई अमृतपाल सिंह मेहरो हम आपके साथ हैं, लिखा हुआ था। जिससे पता चल रहा था कि भाई अमृतपाल सिंह महिरो अपना प्रमोशन कर रहे थे।

 

श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी सम्मान कमेटी की ओर से एसजीपीसी मुर्दाबाद, भाई गुरचरण सिंह ग्रेवाल मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। सम्मान कमेटी के भाई जसप्रीत सिंह अपने साथियों, एसजीपीसी और ग्रेवाल के साथ मेहरो की बैठक में पहुंचे जहां वह मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे। भाई जसप्रीत सिंह ने एसजीपीसी कमेटी और भाई गुरचरण सिंह ग्रेवाल पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह वही बलजिंदर सिंह है इसके खिलाफ सत्कार कमेटी ने 295ए का पर्चा दाखिल किया था, जिसे एसजीपीसी ने एक पत्र के माध्यम से माफी दी थी और आज एसजीपीसी सदस्यों ने उसी समिति के लोग इस बलात्कारी बाबा के खिलाफ मंच पर खड़े हैं। सम्मान समिति ने मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए यह भी कहा कि गुरचरण सिंह ग्रेवाल को मंच से नीचे उतारा जाए।

इस संबंध में जब भाई गुरचरण सिंह ग्रेवाल से उनका पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने अपना पक्ष देने से साफ इनकार कर दिया।

Leave a Comment