watch-tv

अवेयरनेस के मकसद से फिक्की फ्लो ने कराया डिकोडिंग एंड लीवरेजिंग चैटजीपीटी कार्यक्रम

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

तेजी से तकनीकी प्रगति के इस दौरान एआई का चलन तेजी से बढ़ने को लेकर जानकारी दी

लुधियाना 9 सितंबर। तेजी से तकनीकी प्रगति से परिभाषित युग में कृत्रिम बुद्धिमत्ता यानि आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की क्षमता तेजी से बढ़ी है। इसे ध्यान में रखते हुए फिक्की फ़्लो लुधियाना की अध्यक्ष श्रीमती अनामिका घई के कुशल नेतृत्व में “डिकोडिंग एंड लीवरेजिंग चैटजीपीटी” कार्यक्रम का आयोजन होटल महाराजा रीजेंसी में किया गया।

इस दौरान अतिथि वक्ता शुभि अग्रवाल, लोकोबज़ सॉल्यूशंस की सह-संस्थापक और सीओओ रहीं। जो दो दशकों से अधिक के अनुभव के साथ डिजिटल ग्राहक अनुभव में विशेषज्ञ हैं। उनके नेतृत्व ने लोकोबज़ को ब्रांडों के लिए एक विश्वसनीय प्रौद्योगिकी भागीदार बना दिया है। जो एआई-संचालित टूल पेश करता है। साथ ही ग्राहक वफादारी को बढ़ाता है और संचालन को सुव्यवस्थित करता है।

इस आयोजन का उद्देश्य एआई डेवलपर्स, बिजनेस लीडर्स और नीति निर्माताओं के बीच सहयोग को प्रोत्साहित करना रहा। जिससे ज्ञान साझा करने और नवाचार के लिए एक मंच तैयार किया जा सके। असाधारण क्षणों में से एक चैटजीपीटी का लाइव प्रदर्शन था। जिसमें इसकी प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण क्षमताओं और इंटरैक्टिव विशेषताओं का प्रदर्शन किया गया था। सदस्यों को वास्तविक समय में मॉडल के साथ जुड़ने, प्रतिक्रियाओं को स्वचालित करने, सामग्री तैयार करने और निर्णय में सहायता करने में इसकी दक्षता पर प्रकाश डालने का अवसर मिला। इस मौके पर अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्षों और कोर कमेटी ने स्पीकर को हरित प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया। चैटजीपीटी पर कार्यक्रम कृत्रिम बुद्धिमत्ता की शक्ति को समझने और उसका दोहन करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम था। कार्यक्रम की अध्यक्ष कार्यकारी सदस्य श्रीमती पूजा, श्रीमती ज्योति और श्रीमती दिशा थीं। यह कार्यक्रम बेहद सफल रहा, जिसमें सौ से अधिक सदस्यों ने भाग लिया


 

Leave a Comment