watch-tv

लुधियाना : सतलुज एक्सप्रेस पर पथराव, चार साल के मासूम का सिर फूटा, हड्डी टूटी, पीजीआई रेफर

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

बद्दोवाल के पास शरारती तत्वों की शर्मनाक करतूत, लहूलुहान बच्चे की ट्रेन में सुध नहीं ली रेलवे पुलिस ने

लुधियाना 6 सितंबर। राजस्थान के हनुमान गढ़ से चलने वाली सतलुज एक्सप्रेस ट्रेन पर लुधियाना के पास बद्दोवाल में शरारती तत्वों ने पथराव कर दिया। जिसके चलते कई यात्रियों के पत्थर लगे। जबकि चार साल के मासूम बच्चे प्रिंस के सिर की हड्डी टूट गई। पथराव से लगने ट्रेन के उस कोच में अफरातफरी मच गई। यात्रियों ने जंजीर खींचकर ट्रेन रोकी।

आरपीएफ नहीं पहुंची कोच में

जब ट्रेन रुकने का कारण पता चला तो घायल बच्चे का हाल जानने टीटी स्टाफ पहुंचा। ट्रेन में फर्स्ट एड की सुविधा नहीं थी। जबकि ट्रेन में तैनात रेलवे पुलिस ने कोई सुध नहीं ली। बताते हैं कि ट्रेन के लोको पायलट को भी पत्थर लगा। दूसरी तरफ खून से लथपथ बच्चे प्रिंस को रेलवे स्टेशन लुधियाना पहुंचकर ही प्राथमिक उपचार मिल सका।

प्रिंस की मां सविता के मुताबिक वह गंगानगर से करीब एक बजे सतलुज एक्सप्रेस में लुधियाना के लिए बैठे थे। जैसे ही वह लुधियाना के बद्दोवाल नजदीक पहुंचे तो एकदम से उनके कोच पर पत्थरबाजी शुरू हो गई। अचानक से एक पत्थर उनके बेटे प्रिंस के सिर पर लगा। साथ बैठे दो अन्य यात्रियों को भी पत्थर लगे। पत्थर लगने के कारण प्रिंस ने करीब 13 किलोमीटर इसी हालत में सफर किया। उसकी हालत बिगड़ती देख उसे तुरंत लुधियाना रेलवे स्टेशन पर रेलवे के डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार दिया।

प्रिंस की मां सविता ने रोष जताया कि रेलवे में तैनात पुलिस कर्मचारियों की यह बड़ी लापरवाही है। रिश्तेदार स्टेशन पर पहुंचे थे, उन्होंने ने प्रिंस को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। बच्चे के मामा विनोद ने कहा कि प्रिंस को सिविल अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया। उन्होंने रेलवे पुलिस पर एक्शन लेने की मांग  रेल मंत्री से की। वहीं, फिरोजपुर डिवीजन के सीनियर डीएससी ऋषिपाल ने कहा कि यह घटना बेहद दुखद है। पत्थरबाजी करने वालों को पकड़ने के लिए टीमें गठित की जा रही हैं। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे। वहीं इस केस में जो भी कोई जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ एक्शन लेंगे।

गौरतलब है कि लुधियाना-खन्ना समेत पंजाब के कई इलाकों में सरेआम ट्रेन पर पत्थरबाजी चुकी है। इसके बावजूद रेलवे ट्रैक पर पेट्रोलिंग कराने के अधिकारियों के दावों पर बड़ा सवालिया निशान लगा है। रेलवे पुलिस को इस बात की भनक तक नहीं लग रही कि ट्रेनों पर पत्थरबाजी कौन कर रहा है।

———-

Leave a Comment