watch-tv

लुधियाना में एलिवेटेड रोड पार्किंग के 14 प्वाइंट   को इसी महीने एनएचएआई से मिल जानी मंजूरी

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

मंजूर होने वाले पार्किंग-प्वाइंट भारत नगर से लेकर सिधवां नहर तक, सांसद अरोड़ा ने किया यह प्रयास

लुधियाना 4 सितंबर। महानगर में पार्किंग की समस्या से जूझने वालों के लिए राहत की खबर सामने आई है। दरअसल एलिवेटेड रोड पर 14 पार्किंग प्वाइंट को इसी महीने मंजूरी मिल जाएगी। लुधियाना से राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा के प्रयास से यह संभव हो सका है।

दरअसल सड़क परिवहन मंत्रालय और एनएचएआई के तहत नेशनल हाइवेज लोजिस्टिक्स मैनेजमेंट लिमिटेड के चेयरमैन विनय कुमार ने यह वादा किया है। सांसद अरोड़ा ने उनसे मुलाकात की थी। ताकि लुधियाना में एलिवेटेड हाईवे के साथ पार्किंग सुविधाओं के निर्माण में तेजी लाई जा सके। साथ ही उन्होंने ट्रैफिक रश कम करने में इसकी जरुरत पर जोर दिया, जिससे कारोबारी और यात्री प्रभावित हैं।

सांसद ने बताया कि विधायक गुरप्रीत बस्सी गोगी संबंधित प्राधिकरण के साथ इस प्रोजेक्ट को सिरे चढ़ाने के लिए सांसद अरोड़ा के लगातार संपर्क में हैं। अरोड़ा ने चेयरमैन को बताया कि वे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और एनएचएआई चेयरमैन के साथ नियमित संपर्क में हैं। इस प्रोजेक्ट के तहत करीब 7 करोड़ की लागत से एलिवेटेड हाईवे के दोनों सर्विस रोड पर पार्किंग स्लॉट व फुटपाथ बनेंगे।

चेयरमैन ने स्थिति की गंभीरता समझते हुए सांसद अरोड़ा को आश्वासन दिया कि इस महीने के भीतर 14 स्थानों को मंजूरी दे दी जाएगी। जिसमें लगभग 750 वाहनों की पार्किंग क्षमता शामिल है, जिसमें भारत नगर चौक, डीसी ऑफिस, भाई बाला चौक, पार्क प्लाजा, नोवेल्टी, नागपाल रीजेंसी, आरती चौक, महाराजा रीजेंसी, काका मैरिज पैलेस, मल्हार रोड, पीएयू गेट नंबर 1, पीएयू गेट नंबर 2, जगदीश स्टोर और सिधवां नहर शामिल हैं। हालांकि पार्किंग केवल इन्हीं स्थानों तक सीमित नहीं होगी।

————

Leave a Comment