watch-tv

खन्ना में कांग्रेसी नेता राजदीप के घर ईडी की रेड

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

आशु के साथ जुड़े टेंडर घोटाले का मामला !

करन वर्मा

खन्ना 4 सितंबर। यहां तहसील खन्ना में लगते गांव इकोलाही में बुधवार तड़के कांग्रेसी नेता राजदीप सिंह के घर ईडी की रेड हो गई। पुलिस-अन्य सूत्रों से सिर्फ इतना पता चला कि यह रेड पंजाब में पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुए फूड सप्लाई महकमे के टेंडर घोटाले को लेकर ही हुई है। कांग्रेसी नेता राजदीप सूबे के पूर्व मंत्री और भूतपूर्व मुख्यमंत्री के पोते गुरकीरत सिंह कोटली का नजदीकी माना जाता है।

जानकारी के मुताबिक जालंधर से ईडी की टीम सुबह 4 बजे गांव इकोलाही में राजदीप आढ़ती के घर पहुंची। कई घंटे तक यह टीम वहां जांच करती रही। गौरतलब है कि एशिया की सबसे बड़ी अनाज मंडी खन्ना में है। कांग्रेसी नेता राजदीप सिंह की आढ़त की दुकान भी वहीं पर है। घर पर जमा तलाशी के बाद ईडी की टीम ने राजदीप की आढ़त पर पहुंचकर वहां भी जमा-तलाशी ली।

लुधियाना भी आ सकती है ईडी टीम !

सूत्रों के मुताबिक है कि यह जांच सूबे के पूर्व मंत्री भरत भूषण आशु के कार्यकाल में हुए टेंडर घोटाले को लेकर ही है। इस मामले में ईडी पहले ही आशु को अरेस्ट कर जेल भेज चुकी है। बताया जा रहा है कि अब ईडी आशु के करीबियों से भी क्रमवार पूछताछ के लिए एक्शन-मोड में आ चुकी है। इसी क्रम में अब ईडी की टीम किसी भी समय लुधियाना में भी आशु के कुछ करीबियों के यहां रेड कर सकती है। कहा जाता है कि महानगर में कई लोगों को इस बाबत पहले समन भी जारी हुए थे।

कोटली  हाथ जोड़कर बोले, माफी चाहते हैं

अपने करीबी राजदीप सिंह के घर और कारोबार के ठिकानों पर रेड के बाद पूर्व मंत्री गुरकीरत सिंह कोटली ने कोई टिप्पणी नहीं की। एक अन्य मुद्दे पर प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दोनों हाथ जोड़कर पूर्व मंत्री कोटली बोले कि रेड का प्रेस कांफ्रेंस से कोई संबंध नहीं है। माफी चाहते हैं इस बारे और कोई बात नहीं करेंगे।

—————

Leave a Comment