watch-tv

लुधियाना में बिजली संकट से भड़के बसंत एवेन्यु के निवासी, सड़क जाम करके किया रोष प्रदर्शन

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

लगाए आरोप, कोलोनाइजर ने गलत तरीके बिजली सप्लाई का किया प्रबंध पावरकॉम नियमों के खिलाफ

लुधियाना/यूटर्न/31 अगस्त। महानगर के दुगरी इलाके में बसंत एवेन्यु में बिजली संकट से भड़के लोगों ने सड़क जाम कर रोष प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि कॉलोनाइजर ने कालोनी में गलत तरीके से बिजली सप्लाई का प्रबंध किया था। जिसके चलते पावरकॉम अब उनका बिजली-संकट हल करने में नाकाम साबित हो रहा है।

कॉलोनी में रहने वाले हरदीप सिंह, अजय मेहता, हरदीप सिंह आदि ने कॉलोनाइजर अमित गर्ग पर गंभीर आरोप लगाते कहा कि अब वह उनकी कोई बात नहीं सुन रहे हैं। इलाके में लंबे समय तक कट लग रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर बिजली-पानी की समस्या का पक्का हल नहीं किया गया तो वे अगली बार डीसी ऑफिस में धरना लगाएंगे।

पावरकॉम के चेयरमैन की ‘कृपा’ से लगे थे

ट्रांसफार्मर, करोड़ों का गोलमाल है : कतना

पावरकॉम से रिटायर हो चुके एसई बलदेव राज कतना तो इस मामले में बाकायदा पंजाब विजिलेंस ब्यूरो से शिकायत भी कर चुके हैं। उनके मुताबिक विजिलेंस ने इस मामले में जांच भी शुरु की थी। हालांकि इस मामले में तत्कालीन पावरकॉम चेयरमैन के डर उनका आरोप है कि जब पावरकॉम के चेयरमैन केडी चौधरी थे, तब उनके कार्यकाल में ही बसंत एवेन्यु एरिया में इललीगल तरीके से 19 कॉलोनी दस्तावेजों में दिखाते हुए एक साथ 12 कालोनियों में 11 केवी के ट्रांसफार्मर रखे गए थे। साल 2009 में तब यह अनाधिकृत कालोनी थीं। पावरकॉम के नियमानुसार वहां ट्रांसफार्मर नहीं लग सकते थे। साथ ही नियमों के खिलाफ सेंट्रल फंड से सारा खर्च पावरकॉम ने किया था। तब एक लाइन खींचने का खर्च 96 लाख आया था। वह सारा पैसा भी एक एनजीओ के जरिए डीएससी क्लेम के तहत कोलोनाइजर को वापस करा दिया गया था। तब 66 केवी का पावरहाउस एलएंडटी के जरिए नियमों के विरुद्ध लगवा दिया था। हद यह कि उसके लिए नियम मुताबिक एक एकड़ जमीन भी अधिग्रहित नहीं की गई थी। एक्टिविस्ट कतना के मुताबिक यह कई सौ करोड़ का घोटाला है। उन्होंने इस बारे में आरटीआई के तहत जानकारी भी मांगी थी, लेकिन नहीं दी गई।

—————-

Leave a Comment