watch-tv

हरियाणा विस चुनाव : बीजेपी में टिकट कटने की आशंका से विधायक बेचैन, कई ने तो दिल्ली में जमा लिया है डेरा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

भाजपा के कई विधायक सीट बदलवाने तो कई पसंदीदा सीट से टिकट पाने को कर रहे लॉबिंग

नई दिल्ली 31 अगस्त। हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर राजधानी दिल्ली तक हलचल कायम है। खासकर भाजपा में ‘ऑल इज नॉट वैल’ वाले हालात बने हैं। चर्चा है कि अंदरखाते मचे घमासान के चलते ही पार्टी हाईकमान ने उम्मीदवारों की सूची ‘होल्ड’ कर ली।
चर्चा जोरों पर है कि दक्षिण हरियाणा में केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंदरजीत के बढ़े दखल के चलते कई विधायकों की टिकट पर खतरा मंडरा रहा है। इनमें पटौदी से सत्यप्रकाश जरावता, गुरुग्राम से सुधीर सिंगला और कोसली से लक्ष्मण यादव का नाम शामिल है। विधायक यादव ने तो अपना टिकट कटने की चर्चा के बीच केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्‌टर से मुलाकात की। वह कोसली की जगह रेवाड़ी सीट से टिकट चाहते हैं। वहीं अटेली से विधायक सीताराम यादव की भी टिकट कट सकती है। यहां से राव इंद्रजीत की बेटी आरती राव की टिकट लगभग फाइनल है।
दूसरी तरफ, बावल सीट से बनवारी लाल की टिकट खतरे में बताते हैं। इस सीट पर राव इंद्रजीत ने डॉ. संजय मेहरा का नाम चयन समिति को दिया है। ऐसे में टिकट कटने की आशंका के चलते विधायक लक्ष्मण यादव समेत कई और एमएलए ने दिल्ली में डेरा डाल रखा है। यहां बताते चलें कि शुक्रवार को भाजपा के पूर्व सांसद डॉ.अरविंद शर्मा और सुनीता दुग्गल को टिकट मिलने की संभावना के बीच लोकल लीडरों ने दोनों का विरोध करना शुरू कर दिया था। रतिया में विधायक लक्ष्मण नापा और भाजपा जिला अध्यक्ष बलदेव ग्रोहा ने कहा कि अगर सुनीता को टिकट मिली तो वे खुलकर विरोध करेंगे।
सीएम के टिकट पर भी मतभेद :
हद यह कि मुख्यमंत्री नायब सैनी के चुनाव लड़ने को लेकर अंदरखाते घमासान जारी है। खुद सैनी और प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली के बीच मतभेद सामने आ गए। पहले बड़ौली ने कहा कि सैनी लाडवा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके बाद शाम को नायब सैनी ने कहा कि मैं करनाल से ही चुनाव लड़ूंगा। जबकि रतिया सीट पर सिरसा से पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल के चुनाव लड़ने की चर्चा है। यहां बीजेपी के ही लक्ष्मण नापा विधायक हैं। नापा और जिला अध्यक्ष बलदेव ग्रोहा ने स्थानीय वर्करों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में निर्णय लिया गया कि रतिया से स्थानीय नेता को ही टिकट दी जाए। यदि बाहरी उम्मीदवार को टिकट दी गई तो उसका खुलकर विरोध करेंगे।
बाहरी उम्मीदवार उतारे तो होगी बगावत !
रतिया सीट पर बाहरी उम्मीदवार उतारे जाने की आशंका से रोष का माहौल है। इसका विरोध वाले बीजेपी नेता व उनके समर्थकों ने बाकायदा मीटिंग के बाद एक चिट्‌ठी जारी की। जिसमें ती स्थानीय नेताओं के नाम रखे गए। इन तीनों नेताओं को ही टिकट का दावेदार बताया गया। इनमें विधायक लक्ष्मण नापा, जिला अध्यक्ष बलदेव ग्रोहा के साथ ही भाजपा नेता मुख्तार सिंह बाजीगर का नाम शामिल है। इस पत्र पर तीनों नेताओं के हस्ताक्षर भी कराए गए। रोहतक से पूर्व भाजपा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा की गोहाना से चुनाव लड़ने की चर्चा है। उनके यहां से चुनाव लड़ने की चर्चा के बाद शुक्रवार को गोहाना में भाजपा वर्करों ने अरविंद शर्मा का पुतला फूंका। यही नहीं, कुछ नेता विरोध करने के लिए दिल्ली स्थित हरियाणा भाजपा के इंचार्ज केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के घर तक पहुंच गए। उनका कहना है कि गोहाना विधानसभा से लगातार बाहरी प्रत्याशियों को उम्मीदवार बनाने का नाम चल रहा है।
पहलवान योगेश्वर भी दावेदार :
पहलवान योगेश्वर दत्त ने गोहाना सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। शुक्रवार को वह इसे लेकर केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे। योगेश्वर ने कहा कि मैंने संगठन और मुख्यमंत्री से गोहाना से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। मैं ओलिंपिक खिलाड़ी हूं और पहले भी बीजेपी से चुनाव लड़ चुका हूं। इस सबके बीच वीरवार को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। जिसमें 55 उम्मीदवारों के नामों पर सहमति बनी। शुक्रवार को लिस्ट आने की संभावना थी, लेकिन अंदरुनी हालात को देखते हुए इसे होल्ड कर दिया गया।
———–

Leave a Comment