watch-tv

सांसद अरोड़ा ने विधायक पप्पी, डीसी साहनी के साथ सिविल अस्पताल में जारी कामकाज का लिया जायजा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

मरीजों के लिए अतिरिक्त शैड, वाटर कूलर, साइनेज के लिए सांसद अरोड़ा ने एमपीलैड फंड किया जारी

लुधियाना 30 अगस्त। राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा ने शुक्रवार को सिविल अस्पताल में जारी कामकाज का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ लुधियाना सैंट्रल हल्के से आप विधायक अशोक पराशर पप्पी और डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी की खास मौजूदगी रही।

एमपी अरोड़ा ने इस दौरान पंजाब हेल्थ सिस्टम कारपोरेशन, पीडब्ल्यूडी, जिला प्रशासन, ठेकेदारों और अन्य विभागों के अधिकारियों से मीटिंग भी की। जिसमें अस्पताल में जारी अपग्रेडशन-वर्क की समीक्षा की गई। मीटिंग में एडीसी अनमोल सिंह धालीवाल, सिविल सर्जन डॉ. प्रदीप कुमार मोहिंद्रा, एसएमओ डॉ. हरप्रीत सिंह भी शामिल रहे। अरोड़ा ने ठेकेदारों को नए सीवेज सिस्टम बिछाने, वाटर प्रूफिंग, टाइलिंग, सड़कों के फुटपाथ, वॉशरूम और दीवारों पर रंग-रोगन आदि कामों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

अरोड़ा ने लंबे समय बाद चालू दोनों लिफ्ट के बारे में भी जानकारी ली। अस्पताल अधिकारियों को हर समय लिफ्टमैन की व्यवस्था के बारे में हिदायत भी दी। उन्होंने दोहराया कि सिविल अस्पताल लुधियाना को राज्य भर में सबसे अच्छे अस्पताल बनाना है। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है, जिसका उद्देश्य मरीजों को बेहतरीन सरकारी स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना है। उन्होंने अस्पताल के अधिकारियों से आवश्यक चिकित्सा उपकरणों की सूची उपलब्ध कराने को कहा। साथ ही आश्वासन दिया कि डॉक्टरों की जरूरतों के आधार पर नए उच्च तकनीक वाले उपकरण खरीदे जाएंगे।

अरोड़ा ने अस्पताल प्रशासन से आयुष्मान योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाने को कहा। इस योजना के तहत मरीजों के कार्ड बनाने के लिए विशेष काउंटर स्थापित करने को कहा। अस्पताल परिसर में चोरी की घटनाओं पर चिंता जताते इन्हें रोकने के लिए पुख्ता व्यवस्था करने को कहा। इसके अलावा अस्पताल की पार्किंग के निजी ठेकेदार की खराब कार्यप्रणाली पर रोष जताया।

अस्पताल में पीने के पानी की समस्या पर सांसद अरोड़ा ने तुरंत पांच वाटर कूलर लगवाने की घोषणा की। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को सख्त निर्देश दिए कि अस्पताल में साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था की जाए।

———-

 

 

Leave a Comment