watch-tv

हलवारा एयरपोर्ट से नवंबर में उड़ान शुरु करने की मंशा से एयर इंडिया की टीम इंडस्ट्रियलिस्ट से लिया फीड

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

एमपी अरोड़ा की पहल पर सीआईसीयू की अगुवाई मेंइंडस्ट्रियलिस्ट्स ने एयर इंडिया टीम को दिए सुझाव

लुधियाना 29 अगस्त। हलवारा एयरपोर्ट से जल्द उड़ान शुरु करने की मंशा से एयर इंडिया की टीम ‘एक्शन-मोड’ में है। लुधियाना से राज्यसभा सांसद संजीव अरोड़ा की पहल पर वीरवार को उनकी एक्सपर्ट टीम यहां पहुंची। इस दौरान उन्होंने फोकल प्वाइंट जाकर इंडस्ट्रियलिस्ट्स से इस मामले में गंभीर चर्चा की। चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग्स (सीआईसीयू) के अध्यक्ष उपकार सिंह की अगुवाई में यह बैठक हुई। जिसमें सांसद अरोड़ा के साथ ही डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी की खास मौजूदगी रही। जबकि एयर इंडिया की एक्सपर्ट टीम में मनीष पुरी सेल्स हेड इंडिया, कार्तिकेय भट्ट एवीपी नेटवर्क प्लानिंग और गौरव खन्ना टेरिटरी मैनेजर शामिल थे। उन्होंने उद्यमियों से चर्चा के दौरान ने मूल्यांकन किया कि लुधियाना की बाजार क्षमता कितनी है। उद्योगपतियों ने हलवारा हवाई अड्डे की रणनीतिक स्थिति को देखते हुए टीम एयर इंडिया को लुधियाना में फलदायी व्यवसाय का आश्वासन दिया। पूरी चर्चा के दौरान सांसद अरोड़ा का लुधियाना के आम लोगों तक सुविधाएं पहुंचाने का समर्पण देखने को मिला। उनके प्रयासों से आश्वस्त नजर आ रही एयर इंडिया की टीम ने साफ संकेत दिए कि नवंबर में विस्तारा एयरलाइंस के साथ विलय के बाद उड़ान संचालन शुरू हो जाएगा। यह विकास आर्थिक विकास को बढ़ावा देने, कनेक्टिविटी बढ़ाने और क्षेत्र के लिए नए अवसर पैदा करने के लिए तैयार हैं।

दूसरी एयरलाइंस भी दिखा रहीं दिलचस्पी : इस मौके पर अरोड़ा ने लुधियानवियों की लंबे समय से प्रतीक्षा  को लेकर कहा कि हलवारा हवाई अड्डा अब जल्द चालू हो जाएगा। जिससे लुधियाना में कनेक्टिविटी का एक नया युग शुरु होगा। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों के साथ लगातार प्रयास किए हैं। एयरलाइंस के साथ भी वह संपर्क में हैं। जिनमें से एयर इंडिया पहले से ही उड़ानें शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध है। अन्य एयरलाइंस भी अपनी रुचि दिखा रही हैं। हलवारा हवाई अड्डा ना केवल लुधियानवियों के लिए सुविधाजनक हवाई यात्रा प्रदान करेगा, बल्कि औद्योगिक क्षेत्र को भी कई लाभ मिलेंगे। लुधियाना में उद्योगपति अब व्यवसाय संचालन को बढ़ाने, व्यापार उद्देश्यों के लिए त्वरित यात्रा की सुविधा प्रदान करने और बेहतर पहुंच का प्रदर्शन करके निवेश आकर्षित करने के लिए हवाई अड्डे की निकटता का लाभ उठा सकते हैं। डीसी साक्षी साहनी ने सभी हितधारकों के सहयोगात्मक प्रयासों की सराहना की। उन्होंने इस महत्वपूर्ण पहल के लिए भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरणों को धन्यवाद दिया और शहर में बढ़ी कनेक्टिविटी पर जोर दिया। इस आयोजन में हवाई टिकटों की बुकिंग में व्यापारिक समुदाय की गहरी रुचि देखी गई। यह आशाजनक पहलू है। उन्होंने कहा हलवारा हवाई अड्डे के साथ लुधियाना के उद्योग नई ऊंचाइयों पर पहुंचेंगे। इस अवसर पर सीआईसीयू के अध्यक्ष उपकार सिंह आहूजा ने अतिथियों को सम्मानित किया। साथ ही हवाई अड्डे को चालू करने के लिए उनके अथक प्रयासों के लिए सांसद अरोड़ा को धन्यवाद दिया। साथ ही कहा कि सीआईसीयू, प्रमुख हितधारकों के साथ हवाई अड्डे की परिचालन स्थिति को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। बैठक में एवन साइकिल्स के सीएमडी ओंकार सिंह पाहवा और शीर्ष ट्रैवल एजेंटों सहित प्रमुख उद्योगपतियों ने भाग लिया। हरप्रीत सिंह संधू, हनी सेठी, डॉ. एस.बी. सिंह, और जे.एस. सीआईसीयू के भोगल ने इस परिवर्तनकारी मील के पत्थर के लिए सामूहिक उत्साह को रेखांकित करते हुए कार्यक्रम के महत्व को बढ़ा दिया।

दिल्ली में एमपी अरोड़ा से मिली थी टीम : इसी महीने की शुरुआत में टाटा समूह की सभी कंपनियों की होल्डिंग कंपनी और प्रमोटर टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने 4 सदस्यीय उच्च स्तरीय टीम को दिल्ली में सांसद अरोड़ा से मिलने भेजा था। ताकि हलवारा एयरपोर्ट से उड़ानें शुरू करने के बारे में ठोस चर्चा हो सके। उसके बाद यह एक्सपर्ट टीम उनकी पहल पर ही लुधियाना में उद्यमियों से मिली।

———–

Leave a Comment