watch-tv

खन्ना : भूतपूर्व सीएम बेअंत सिंह के दोराहा में लगे बुत पर लिख दिए खालिस्तानी नारे

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

सिख फॉर जस्टिस के संस्थापक आतंकी पन्नू ने इसकी जिम्मेदारी लेते जारी किया वीडियो

खन्ना, 29 अगस्त। यहां नजदीकी कस्बे दोराहा में खालिस्तान जिंदाबाद और सिख फॉर जस्टिस के नारे लिखे गए। बताते हैं कि रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड के साथ ही यहां लगे भूतपूर्व सीएम बेअंत सिंह के बुत पर भी ऐसे नारे लिखे गए।
गौरतलब है कि सिख फॉर जस्टिस के संस्थापक आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो जारी कर इसकी जिम्मेदारी ली है। वायरल वीडियो में आतंकी पन्नू ने पंजाब के मौजूदा सीएम भगवंत मान की तुलना पूर्व सीएम बेअंत सिंह से की। उसने बेहद आपत्तिजनक शब्दावली इस्तेमाल की। साथ ही बेअंत सिंह हत्याकांड में शामिल दिलावर सिंह का नाम लेकर खालिस्तान के समर्थन की अपील की। पन्नू की वीडियो में दोराहा में लिखे गए स्लोगन की फोटो भी है। इससे स्पष्ट है कि पन्नू के स्लीपर सैल यहां भी एक्टिव हैं।
बेअंत सिंह का बुत दोराहा चौक में लगा है। दरअसल उनका पुश्तैनी गांव कोटली दोराहा के नजदीक ही है। यहां गौरतलब है कि 31 अगस्त, 1995 को तत्कालीन सीएम बेअंत सिंह को बम से उड़ा दिया गया था। हर साल उनकी बरसी चंडीगढ़ में मनाई जाती है। बरसी से दो दिन पहले यह घटना हुई। यहां बताते चलें कि पिछले साल गणतंत्र दिवस के मौके पर चंडीगढ़ में बेअंत सिंह मैमोरियल के बोर्ड पर भी खालिस्तानी नारे लिखे गए थे।
पुलिस-खुफिया एजेंसियां अलर्ट :
दोराहा में खालिस्तानी नारे लिखे जाने के बाद पुलिस और खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। इस पूरे मामले में पुलिस अधिकारी बोलने से कतरा रहे हैं। हालांकि जीआरपी दोराहा ने इतना जरुर बताया कि उनकी हद में एक जगह नारे लिखे थे, जो मिटा दिए गए। साथ ही इस बारे में सीनियर अधिकारियों को सूचित कर दिया गया।
———-

Leave a Comment