watch-tv

SGPC ने सरकार को लिखा पत्र, सरकारी कर्मियों को छूट की मांग, दर्शनों के लिए खुला श्री करतारपुर साहिब

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

अमृतसर 26 अगस्त। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने पंजाब सरकार को पत्र लिखकर पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब श्री करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए जाने वाले सरकारी कर्मचारियों को विदेशी छुट्टियों में छूट देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कई सरकारी कर्मचारी दर्शनों के लिए जाना चाहते हैं लेकिन वो छुट्टी की लंबी प्रक्रिया के चलते नहीं जा पा रहे। शिरोमणि कमेटी द्वारा प्रदेश के सचिव कार्मिक विभाग को लिखे पत्र में कहा गया है कि कार्मिक विभाग के पत्र क्रमांक 176 दिनांक 8-11-2019 के माध्यम से श्री करतारपुर साहिब पाकिस्तान जाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को श्री गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती पर विदेश छुट्टी से छूट दी गई थी, जिसे पंजाब सरकार ने नहीं बढ़ाया है।

पाक सरकार ने खोला श्री करतारपुर कॉरिडोर
शिरोमणि कमेटी के सचिव सरदार प्रताप सिंह ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी से संबंधित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के प्रति सिखों की गहरी आस्था है। उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती के अवसर पर सिख पंथ के लंबे प्रयासों से भारत और पाकिस्तान सरकार द्वारा श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया, जिससे श्रद्धालु सुबह दर्शन के लिए जाएं और उसी दिन शाम को लौट आएं।

कर्मियों को आते ही कई दिक्कतें
उन्होंने कहा कि कर्मचारियों ने शिरोमणि कमेटी को पत्र भेजा है कि उन्हें श्री करतार साहिब के दर्शन के लिए जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पंजाब सरकार के जो अधिकारी व कर्मचारी दर्शन के लिए जाना चाहते हैं उन्हें विदेश छुट्टी की लंबी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। प्रताप सिंह ने पंजाब सरकार से मांग की कि सभी सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों को विदेश छुट्टी प्रक्रिया से स्थायी रूप से छूट दी जाए, ताकि वे पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के दर्शन कर सकें।

Leave a Comment