watch-tv

चंडीगढ़ से जल्द शुरू होगी अयोध्या के लिए उड़ान

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

नांदेड़ साहिब के लिए भी स्लॉट मांग एयरलाइंस ने

चंडीगढ़ 24 अगस्त। यहां शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से अयोध्या और नांदेड़ साहिब के लिए सीधी उड़ानें जल्द शुरू होने के आसार है। इसके लिए इंडिगो और विस्तारा एयरलाइंस ने दोनों धार्मिक स्थलों के लिए स्लॉट की मांग की है। जिसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने प्रक्रिया शुरू कर दी है।

इस मामले में एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक जैसे ही स्लॉट आवंटित किया जाएगा, एयर ट्रैफिक कंट्रोल  से अंतिम मंजूरी ली जाएगी। उम्मीद की जा रही है कि अलगे विंटर शेड्यूल से पहले इन दोनों स्थानों के लिए उड़ानें शुरू हो जाएंगी। नांदेड़ साहिब और अयोध्या के लिए उड़ानों की भारी मांग को देखते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एयरलाइंस से फ्लाइट्स शुरू करने की अपील की थी। अधिकारियों का कहना है कि इन उड़ानों के शुरू होने से ट्राइसिटी के यात्रियों को काफी सुविधा होगी। खासकर उन लोगों को जो धार्मिक स्थलों की यात्रा करना चाहते हैं।

गौरतलब है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में अपना विंटर शेड्यूल जारी करती है। श्रद्धालुओं को उम्मीद है कि इस शेड्यूल से पहले ही ये नई उड़ानें शुरू हो जाएंगी। शहीद भगत सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के सीईओ अजय वर्मा के मुताबिक प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और जल्द ही उड़ानें उपलब्ध होंगी। यहां काबिलेजिक्र है कि साल 2018 में एयर इंडिया ने नांदेड़ साहिब के लिए सीधी उड़ान शुरू की थी। जो सप्ताह में तीन दिन चलती थी। इसमें लगभग 90 प्रतिशत की फुटफॉल थी। हालांकि मई, 2022 में यह सेवा बंद कर दी गई थी। अब इंडिगो और विस्तारा एयरलाइंस द्वारा फिर से यह सेवा शुरू करने की पहल हो रही है।

——-

Leave a Comment