watch-tv

बॉलीवुड ऐक्टर सलीम दीवान विवादों में घिरे, ऑल इंडिया ओलमा बोर्ड ने जारी किया फतवा

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

बायसेक्सुअल का किरदार निभाने पर उनकी फिल्म आलिया बासु गायब है, को न देखने की अपील, मस्जिद में जाने पर रोक का ऐलान

 

भोपाल 23 Aug । बॉलीवुड में काम कर रहे ऐक्टर सलीम दीवान के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। ऑल इंडिया ओलमा कमेटी ने इस मुस्लिम ऐक्टर का जोरदार विरोध किया है और उन्हें मस्जिद में दाखिल न होने की चेतावनी दी है। मामला दरअसल यह है कि हाल ही में सलीम दीवान की हिंदी फिल्म आलिया बसु गायब है, सिनेमाघरों में रिलीज हुई है, जिसमें उनके साथ विनय पाठक और रायमा सेन जैसे अदाकार भी हैं। सलीम दीवान ने इसमें एक बायसेक्सूअल का रोल निभाया है जिस पर ऑल इंडिया ओलमा बोर्ड ने सख्त ऐतराज जताया है और एक मुस्लिम के लिए यह कुरान और हदीस के खिलाफ किया गया काम बताया गया है।

 

ऑल इंडिया ओलमा बोर्ड ने इस संबंध में बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने कहा मिडिया को बताया कि इस्लाम को मानने वाले ऐक्टर भी अब गैर-इस्लामिक तौर तरिके अपनाने लगे हैं, मुस्लिमों सावधान हो जाओ। ऑल इंडिया ओलमा बोर्ड के नेशनल प्रेसिडेंट काजी सैयद अनश अली ने सलीम दीवान के खिलाफ सख्त शब्दों का प्रयोग किया है। उन्होंने कहा कि सलीम दीवान जैसे ऐक्टर्स को मस्जिदों से बैन कर देना चाहिये। ईस्लाम एक पवित्र धर्म हैं, जिसमें केवल और केवल नेचुरल प्यार की बात कहीं गई हैं, जिस तरह से फिल्म आलिया बासु गायब हैं, में दिखाये गये पात्र जो कि एक निंदनीय और गैर ईस्लामिक है।

जो कि ऐसे पात्र प्ले कर रहे हैं, जो सरासर गैर-इस्लामिक है। जिस्समानी ख्वाहिशात को पूरा करने के लिये कुदरत ने मर्द और औरत को बनाया है। लेकिन फिल्म आलिया बसु गायब है में बॉलीवुड के अभिनेता विनय पाठक और एक मुस्लिम ऐक्टर सलीम दिवान को एक दूसरे के साथ गे और बायसेक्सूअल के अभिनय को दर्शाया गया है, जो एक मुस्लमान के लिये हराम है। फिल्मों में अगर इस तरह के रोल मुस्लिम ऐक्टर करेंगे, तो वो मुस्लिम समाज को किस दिशा में लेकर जा रहे है, इसके बारे में वे बिलकुल भी नहीं सोच रहे हैं, ये बड़े ही शर्म की बात है।

 

ओल इंडिया ओलमा बोर्ड इस तरह के मुस्लिम ऐक्टर्स का सख्त विरोध करती है, जो एक मर्द के साथ गलत तरीका इख्तियार करते है। इस्लाम तो केवल और केवल अपनी बीवी के साथ जिस्मानी ख्वाहिश की पूर्ति करने की इजाजत देता है।

 

ऐसे अदाकारों को तो गैर-इस्लामिक तौर तरीका अपनाने पर किसी ना किसी तरह की सजा देनी चाहिये। हम समाज के लोगों से अपील करते हैं, फिल्म आलिया बसु गायब है को बिलकुल भी देखने नहीं जायें, इससे समाज के लोगों में गलत धारणाऐं पैदा होगी, इसके साथ ही गलत कुरीतियां जिंदा होगी।

 

ऑल इंडिया ओलमा बोर्ड ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद ऐक्टर सलीम दिवान विवाद में घिर गए हैं। इस बारे में अब तक सलीम दीवान की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

———

Leave a Comment