watch-tv

खन्ना में चोरी, शिवलिंग खंडित करने वाले इंटर-स्टेट गैंग के चार मेंबर किए अरेस्ट

👇खबर सुनने के लिए प्ले बटन दबाएं

Listen to this article

डीजीपी ने किया ट्वीट, तामिलनाडु और तेलंगाना में अगली वारदात करने वाले थे यही 4 आरोपी

खन्ना 22 अगस्त। यहां शिवपुरी मंदिर में 15 अगस्त को तड़के चोरी और शिवलिंग खंडित करने की घटना में चार आरोपी गिरफ्तार हो गए। बाकायदा डीजीपी गौरव यादव ने ट्वीट करके इसकी पुष्टि कर दी।

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इंटर-स्टेट गैंग के चार सदस्यों को काबू किया है। जो पूरे देश में धार्मिक स्थलों को निशाना बनाते थे। इस ज्वाइंट-ऑपरेशन में पंजाब, चंडीगढ़, उत्तराखंड और लखनऊ पुलिस का भी सहयोग रहा। इस मामले का अहम पहलू यह है कि इसी गैंग के इन चारों मेंबरों ने तमिलनाडु और तेलंगाना में बड़ी वारदात करनी थी। यह गिरोह कई सालों से चोरियां करता आ रहा है। इनके निशाने पर धार्मिक स्थल ही रहते हैं।

बताते हैं कि यह गिरोह गुरुद्वारा साहिब या मंदिरों को निशाना बनाते हैं। एक-दो दिन पहले रेकी करते थे। फिर माथा टेकने भी जाते हैं और रात को मौका पाकर चोरी करते थे। पता चला कि गिरोह के सदस्यों ने चंडीगढ़ के एक गुरुद्वारा साहिब में भी चोरी की थी। सूत्रों के मुताबिक पकडे़ गए आरोपी पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में सक्रिय थे। आरोपी खन्ना में 13 या 14 अगस्त को आए थे।

वारदात करने से एक दिन पहले एक आरोपी ने मंदिर में जाकर माथा टेका और अंदर से रेकी की। बाकी ने बाहर से रेकी की। फिर 15 अगस्त तड़के इन्होंने वारदात को अंजाम दिया। इनका मकसद सिर्फ मंदिर में चोरी करना था। इस मामले में पहले ही दिन हिंदू संगठनों की तरफ से नेशनल हाईवे पर धरना लगाया गया था। इस धरने में पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग और शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल भी पहुंचे थे।

तब पंजाब सरकार के साथ साथ प्रदेश में ला एंड आर्डर पर सवाल खड़े किए गए थे। इसके बाद डीआईजी धनप्रीत कौर ने मौके पर आकर ती दिनों का समय मांगा था और एसएचओ को सस्पेंड कर दिया था। फिर 18 अगस्त के अल्टीमेटम से एक दिन पहले कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा मंदिर में आकर विश्वास दिलाया था कि पंजाब सरकार की प्राथमिकता आरोपियों को पकड़ना है। इसके बाद 19 अगस्त को हिंदू संगठनों की मीटिंग में पुलिस को 26 अगस्त तक का अंतिम अल्टीमेटम दिया गया था।

————–

 

Leave a Comment